लखनऊ। रविवार को समाजवादी पार्टी में अखिलेश को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने और शिवपाल का पद से हटाने के बाद अब पार्टी के चुनाव चिन्‍ह पर दावेदारी की जा रही है। मुलायम सिंह ने अध‍िवेशन को अवैध घोषित कर चुनाव आयोग से वक्‍त मांगा था और उनहें शाम 4.30 बजे का वक्‍त दिया गया है। मुलायम के साथ शिवपाल भी दिल्‍ली पहुंच गए हैं।

दिल्‍ली जाने से पहले मुलायम सिंह ने 5 जनवरी को बुलाया पार्टी का राष्‍ट्रीय अधिवेशन स्‍‍थगित कर दिया है वहीं अखिलेश ने 11 बजे सपा के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है।

जानकारी के अनुसार यह दोनों दिल्‍ली में अमर सिंह के अलावा कई नेताओं से मिलेंगे साथ ही चुनाव आयोग में शिकायत भी करेंगे। वहीं दूसरी तरफ रामगोपाल यादव एक दिन पहले ही दिल्‍ली रवाना हो गए थे। माना जा रहा है कि चुनाव की दहलीज पर खड़े राज्‍य में चुनाव आयोग के पास इतना वक्‍त नहीं है कि वो इस बात की पुष्टि करे कि साइकिल चुनाव चिन्‍ह दोनों में से किसका है।

इसके चलते पूरी आशंका है कि आयोग इस चुनाव चिन्‍ह हो फ्रीज कर सकता है। ऐसे में मुलायम के साथ अखिलेश के लिए भी यह मुश्किल होगी की उन्‍हें नए चुनाव चिन्‍ह पर चुनाव लड़ना पड़ सकता है।

मुलायम सिंह ने अध‍िवेशन को अवैध घोषित कर चुनाव आयोग से वक्त मांगा

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-