कमजोर आवक का बहाना कर मुनाफाखोरों ने मंगलवार को राजधानी के सब्जी बाजार में टमाटर की कीमत को आसमान पर पहुंचा दिया। थोक में लगभग 52 स्र्पए प्रति किलो का टमाटर मंगलवार को शहर के कुछ बाजार में 100 स्र्पए प्रति किलो तक बिका।

राजधानी के ही अलग- अलग बाजार में कमतों में काफी अंतर भी रहा। शास्त्री बाजार, चंगोराभाठा, लोधीपारा चौक सहित शहर के विभिन्ना सब्जी बाजार में टमाटर 50 से लेकर 100 रुपए किलो तक बिका। पखवाड़ेभर में ही टमाटर की कीमत में डेढ़ से दोगुनी वृद्धि हो गई है।

थोक कारोबारियों के अनुसार मंगलवार को थोक में टमाटर 1000 से 1300 स्र्पए प्रति कैरेट यानी 40 से 52 स्र्पए प्रति किलो रहा। टमाटर की कीमत में आई इस तेजी के पीछे कारोबारियों का कहना है कि लोकल आवक नहीं हो रही है, बाहरी आवक भी कमजोर है। वहीं खराब किस्म के टमाटर आ रहे हैं, जिन्हें उपभोक्ता लेना पसंद नहीं करते।

कारोबारियों का कहना है कि अगर ऐसे ही हालात रहे तो आने वाले दिनों में टमाटर की कीमत और बढ़ सकती है। बाजार सूत्रों के अनुसार टमाटर की कमजोर आवक का पूरा फायदा बिचौलिए उठाने में जुटे हैं। ऊपरी मार्केट में तेजी बिचौलियों द्वारा ही लाई गई है, जिससे स्थानीय मार्केट में कीमत बेतहाशा बढ़ रही है।

 

मुनाफाखोरों ने 52 के टमाटर को पहुंचाया 100 रुपए पर

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-