हरिद्वार। निर्वाचन आयोग ने तय अवधि के बाद मध्यरात्रि तक रोड शो करने के मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत और हरिद्वार शहर से कांग्रेस प्रत्याशी ब्रह्‌मस्वरूप ब्रह्‌्‌मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

रिटर्निंग ऑफिसर के स्तर से यह कार्रवाई की गई। दूसरी तरफ, भाजपा प्रत्याशी मदन कौशिक समेत तीन के खिलाफ भी आचार संहिता का मुकदमा दर्ज किया गया है।

रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भगवानपुर से हरिद्वार तक रोड शो निकाला था। रोड शो की अनुमति आठ बजे तक की थी, जबकि उनका काफिला देर रात हरिद्वार पहुंचा।

आरोप है कि रोड शो में शामिल कार्यकर्ताओं ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई। पाबंदी के बावजूद कार्यकर्ताओं ने डीजे के शोरगुल के साथ सड़कों पर डांस किया। इस दौरान रुड़की और हरिद्वार शहर में कई बार तनाव की स्थिति भी बनी।

कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के आमने-सामने आने पर पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा था। सोमवार को रिटर्निंग ऑफिसर जयभारत सिह ने इसकी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजी थी।

आयोग के निर्देश पर शहर कोतवाली में राहुल गांधी, मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि मुकदमे की विवेचना कोतवाली निरीक्षक अनिल कुमार जोशी को सौंपी गई है।

उधर, बिना अनुमति के होर्डिंग लगाने पर कनखल थाना पुलिस ने हरिद्वार शहर से भाजपा प्रत्याशी मदन कौशिक, कांग्रेस प्रत्याशी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी, उक्रांद प्रत्याशी आदेश कुमार व निर्दलीय प्रत्याशी रविश भटीजा के खिलाफ एवं होर्डिंग में मुद्रक प्रकाशक का नाम नहीं होने पर अज्ञात में प्राथमिकी दर्ज की है।

रावत, राहुल के खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-