ipl_1461610381

सबसे निचले पायदान पर अटकी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने घरेलू मैदान पर भी जीत की पटरी पर नहीं लौट सकी। आईपीएल-9 में सोमवार को मुंबई इंडियंस ने उसे 25 रनों से हरा दिया।

मुंबई ने पार्थिव पटेल (81) और अंबाती रायडू (65) की मदद से 6 विकेट पर 189 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था लेकिन पंजाब की टीम ग्लेन मैक्सवेल (56) के प्रयासों के बावजूद जीत से वंचित रह गई। मुंबई इंडियंस की यह सातवें मैच में तीसरी जीत है जबकि किंग्स इलेवन की छठे मैच में पांचवीं हार।

पंजाब के दोनों ओपनर 32 रनों पर पवेलियन लौट चुके थे। मुरली विजय (19) को साउदी ने बटलर के हाथों लपकवाया और वोहरा (07) का कैच भी बुमराह की गेंद पर बटलर ने पकड़ा।

उसके बाद शॉन मार्श (45) और ग्लेन मैक्सवेल (56) ने तीसरे विकेट पर 89 रनों की साझेदारी की। अंतिम पांच ओवरों में पंजाब को 69 रनों की जरूरत थी। नए बल्लेबाज के रूप में आए कप्तान डेविड मिलर का पोलार्ड के ओवर में कृणाल ने सीमारेखा पर कैच छोड़ दिया।

मगर इस सीजन में पहली बार लय में नजर आ चुके मैक्सवेल तेज गेंदबाज बुमराह की गेंद पर प्लेडऑन होकर बोल्ड हो गए। इसी ओवर में बुमराह ने निखिल (01) को बेहतरीन यार्कर पर बोल्ड कर दिया। अक्षर पटेल (00) मिचेल जानसन (01) को मैक्लेनघन ने बोल्ड कर दिया। अंतिम ओवर में पंजाब को 39 रन चाहिए थे लेकिन मेजबान टीम 13 रन ही बना सकी।

इससे पहले निमंत्रण पाकर बल्लेबाजी को उतरी मेहमान मुंबई की टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (00) के रूप में पहला विकेट जल्द गंवा दिया था लेकिन पार्थिव पटेल और अंबाती रायडू (65) ने दूसरे विकेट पर 137 रनों की साझेदारी कर मुंबई को मजबूती प्रदान की।

मुंबई के लिए पार्थिव पटेल ने इस सीजन में अपना पहला अर्द्धशतक बनाया। वह भाग्यशाली रहे जब 15 के निजी स्कोर पर  मिचेल जानसन की नोबॉल पर उन्हें जीवनदान मिला था। मोहित शर्मा ने उनका एक कैच भी छोड़ा था। पार्थिव ने अपनी 58 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली जिसमें दस चौके और दो छक्के शामिल थे।

पार्थिव को जानसन की नोबॉल पर जीवनदान तो मिला ही मोहित शर्मा भी उनका कैच नहीं लपक पाए थे। रायडू ने पंद्रहवें ओवर में आउट होने से पहले अक्षर पटेल की गेंद पर दो छक्के जड़े। पंद्रहवें और सोलहवें ओवर में कुल 31 रन बने। जोस बटलर (24 रन, 13 गेंद) और कीरोन पोलार्ड (10) ने भी अंत में उपयोगी योगदान दिया।

मुंबई के आगे पंजाब ने टेके घुटने, आईपीएल के छठे मैच में पांचवीं हार

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-