केशवपुरम इलाके में चार साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। सोमवार सुबह उसका शव घर से महज सौ मीटर दूर एक खंडहर पड़े मकान के पीछे मिला। बच्ची रविवार रात घर के बाहर से खेलते हुए गायब हो गई थी। पुलिस ने हत्या और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी का अहम सुराग मिलने का दावा किया है।

पुलिस के अनुसार बच्ची अपने परिजनों के साथ लारेंस रोड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित ब्रिटेनिया रेलवे लाइन के पास झुग्गी में रहती थी। मूलत: बेगुसराय बिहार का रहने वाला बच्ची का पिता अपनी पत्नी और छह बेटियों के साथ रहता है। वह दाल कारोबारी की दुकान पर पल्लेदारी का काम करता है।

रविवार रात बच्ची अन्य पड़ोसी बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रही थी। रात साढ़े आठ बजे मां ने सभी बच्चियों को घर आने के लिए आवाज लगायी। लेकिन पांचवें नंबर की चार वर्षीय बेटी नहीं मिली।

परिजनों ने आस पड़ोस में बच्ची की तलाश शुरू की। लेकिन उसका कोई अता-पता नहीं चला। उसके बाद परिवार वालों ने केशवपुरम थाने में बच्ची के गुमशुदगी की शिकायत की।

सोमवार सुबह पुलिस को ब्रिटेनिया अंडरपास रेलवे के खंडहर मकान के पास बच्ची का शव पड़े होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

बच्ची के गाल और शरीर पर खरोंच के निशान थे। साथ ही बच्ची के गुप्त अंग से खून निकल रहा था। प्रारंभिक जांच में सामने आयी है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है।

पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि बच्ची की हत्या करने वाले युवक का सुराग मिल गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिस जगह पर बच्ची की लाश मिली है। उससे कुछ पहले एक मकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है।

कैमरे की जांच के दौरान एक युवक को बच्ची को गोद में उठाकर ले जाते हुए देखा गया है। आरोपी युवक की उम्र करीब 25 साल है। वह बच्ची के मकान की अगली गली में रहता है और पेशे से ड्राइवर है। पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी लेकिन वह घर से गायब है।

मासूम को अगवा कर क‌िया रेप फ‌िर हत्या

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-