vijay-mallya_1457309104

बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपए लेकर विदेश फरार हो चुके उद्योगपति विजय माल्या ने बैंकों को 2,468 करोड़ रुपए की अतिरिक्त धनराशि वापस करने की पेशकश की है। गुरुवाार को सुप्रीम कोर्ट में माल्या ने बताया कि वह उनकी पिछली पेशकश को बढ़ाना चाहते हैं। माल्या ने पहले 4000 करोड़ रुपए की पेशकश की जो अब बढ़कर 6,468 करोड़ हो जाएगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक कोर्ट ने जब माल्या से भारत वापसी का सवाल पूछा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि, उन्होंने अपनी नई पेशकश के बारे में बताया कि वह किंगफिशर एयरलाइन्स को फिर से शुरू करने के लिए फिलहाल इससे ज्यादा कीमत नहीं चुका सकते। उन्होंने यह भी बताया कि पेट्रोल की बढ़ती कीमत, अतिरिक्त कर और खराब इंजनों की वजह से उनकी विमानन कंपनी को 6,107 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। माल्या की नई पेशकश ‘ओवरऑल सेटलमेंट’ के तहत आया है जिसके बाद उन्हें कोई पैसा नहीं देना होगा। अब यह देखना होगा कि क्या बैंक माल्या की इस पेशकश को मानने को तैयार हैं या नहीं।

गौरतलब है कि बैंकों का पैसा लेकर विदेश जा चुके विजय माल्या के खिलाफ सीबीआई, ईडी और कई अन्य एजेंसियों ने मोर्चा खोल रखा है और उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी भी कर रही हैं। इतना ही नहीं ईडी के अनुरोध पर विदेश मंत्रालय ने पहले ही माल्या के पासपोर्ट को रद्द कर दिया है।

 

माल्या ने बढ़ाई सेटलमेंट राशि

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-