सीबीआई ने  बॉम्‍बे हाईकोर्ट को बताया कि बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जिया खान की हत्‍या नहीं हुई। यह मामला खुदकुशी का है। हालांकि जिया खान की मां राबिया खान का कहना है कि उनकी बेटी की हत्‍या हुई है। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने जस्टिस नरेश पाटिल और जस्टिस प्रकाश नाइक की खंडपीठ को बताया कि सीबीआई के पास ऐसी कोई वजह नहीं है, जिस कारण आरोपी (सूरज पंचोली) को बचाने की कोशिश कर रही हो।

सीबीआई ने बताया कि जिया खान ने पंखे से लटक कर खुदकुशी की थी। कमरे में किसी दूसरे शख्‍स के दाखिल होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं। जिया के गले पर जिन निशान की बात कही जा रही है, वो दुपट्टे के कारण भी हो लग सकते हैं। हालांकि राबिया खान सीबीआई की जांच पर विश्‍वास करने के लिए तैयार नहीं हैं।

इसलिए बॉम्‍म्बे हाईकोर्ट ने राबिया खान से कहा है कि वह अपनी बेटी जिया खान की मौत के मामले में पुलिस और सीबीआई जांच गलतियों को सामने लाए। राबिने जिया के ब्वायफ्रेंड रहे अभिनेता सूरज पांचोली के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के बजाय हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग की है।

इसके साथ ही राबिया यह भी चाहती हैं कि इस मामले की छानबीन के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) बनाई जाए, क्योंकि सीबीआई भी मुंबई पुलिस की ही तरह इस मामले को आत्महत्या बता रही है। जस्टिस नरेश पाटील की खंडपीठ ने सोमवार को विसंगतियों की सूची बनाकर 23 अगस्त को अदालत के सामने रखने को कहा है।

 

मर्डर नहीं, जिया खान ने पंखे से लटक की थी खुदकुशी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-