mamata-banerjee_1464333872

राज्य विधानसभा चुनावों में जीतने के बाद सत्ता में लौटी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी शुक्रवार को महानगर के रेड रोड इलाके में आयोजित एक भव्य समारोह में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। ममता को पद और गोपनीयता की शपथ  राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने दिलाई।शुक्रवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में ममता ने सरकार में 18 नए चेहरे शामिल किया है।

दूसरी ओर, समूचे विपक्ष ने राज्य में राजनीतिक हिंसा जारी रहने के आरोप में शपथग्रहण समारोह का बायकाट करने का फैसला किया था।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बृहस्पतिवार को कोलकाता में कहा था कि पार्टी उक्त समारोह का बायकाट करेगी। उन्होंने सवाल किया कि पूरे राज्य में पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। ऐसे में हम शपथग्रहण समारोह में कैसे शामिल हो सकते हैं? लेकिन प्रदेश भाजपा समारोह में केंद्र सरकार की ओऱ से वित्त मंत्री अरुण जेटली मौजूद थे।

हालांकि ममता के शपथ ग्रहण समारोह का मंच मोदी विरोधी दलों की एकता का संदेश भी दे गया। यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजद नेता लालू यादव, फारुक अब्दुल्ला  और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद रहे।

ममता ने ली दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-