india-nz-odi-series_14_10_2016

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से धर्मशाला में पांच वन-डे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज में कीवी टीम का सफाया कर चुकी टीम इंडिया का वन-डे सीरीज में भी पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है। वैसे भी मेजबान टीम अपने घर में पिछले 13 वर्षों से न्यूजीलैंड से कोई वन-डे मैच नहीं हारा है।

भारत पिछले 13 वर्षों से न्यूजीलैंड से अपने घर में कोई वन-डे नहीं हारा है। भारत को अंतिम बार न्यूजीलैंड के हाथों अपने घर में हार कटक में 6 नवंबर 2003 को मिली थी जब टीवीएस कप त्रिकोणीय सीरीज में न्यूजीलैंड ने उसे हराया था।

पिछली बार किया था न्यूजीलैंड का सफाया : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अंतिम बार भारत में वन-डे सीरीज 2010-11 में खेली गई थी। उस वक्त भारत ने पांच मैचों की सीरीज में कीवी टीम का 5-0 से सफाया किया था।

भारत ने शानदार रिकॉर्ड : इन दोनों टीमों के बीच भारत में अभी तक 27 वन-डे खेले जा चुके है, जिनमें भारत का रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है। भारत ने अपनी धरती पर 21 मैचों में जीत दर्ज की जबकि उसे मात्र 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला।

भारत का रिकॉर्ड बेहतर : इन दोनों टीमों के बीच अभी तक 93 वन-डे मैच खेले गए है जिनमें से भारत ने 46 में जीत दर्ज की जबकि 41 में उसे हार का सामना करना पड़ा हैं। इनके बीच 1 मैच टाई तथा 5 बेनतीजा रहे।

 

भारत इतने वर्षों से अपने घर में न्यूजीलैंड से कोई वन-डे मैच नहीं हारा

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-