index

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि यदि पाकिस्‍तान सेना ने भारत में सर्जिकल स्‍ट्राइक की तो उसे इसका जबरदस्‍त नुकसान उठाना होगा। यह नुकसान इतना ज्‍यादा होगा कि इसकी कहानी भारत में छात्रों को किताबों में पढ़ाई जाएगी।

इस दौरान उन्‍होंने पीओके में भारतीय सेना के कमांडो द्वारा की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक को भी झूठा और मनगढ़ंत करार दिया। यह बयान उन्‍होंने खैबर के बड़ा तहसील इलाके में जिग्रा को संबोधित करते हुए दिया। बाद में इसी तरह का बयान पाकिस्‍तानी वायुसेना के प्रमुख सोहेल अमान और नौसेना प्रमुख मोहम्मद जकाउल्ला ने भी दिया है।

उनके इस रुख और बयानों से यह बात साफ हो गई है कि सर्जिकल स्‍ट्राइल से वह बुरी तरह से बाैैखलाए हुए हैं। इसके अलावा पाकिस्‍तान द्वारा सीजफायर उल्‍लंघन किए जाने के बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में अब तक करीब एक दर्जन पाक सैनिकों की मौत से वह बुरी तरह से बौखला गया है। इसी बौखलाहट में वहां से इस तरह की बयानबाजी की जा रही है।

अपने भाषण के दौरान जनरल शरीफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने इस तरह के हमले किये तो भारत अपने बच्चों को पाठ्यक्रम में पढ़ाएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक होता क्या है। उन्होंने भारत की इस बात को भी खारिज किया कि उसने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारतीय बलों को सबक सिखाने में सक्षम है। सेना प्रमुख ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद वह अपना जीवन शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए समर्पित करेंगे।

दरअसल पिछले दिनों जम्‍मू कश्‍मीर के मच्‍छल सेक्‍टर में एक भारतीय जवान का सिर काटने की घटना के बाद सरकार और सेना प्रमुख की तरफ से जवानों को इस कायरतापूर्ण कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए खुली छूट दी गई है। इसके बाद ही भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान की कई चौकियों को निशाना बनाया और उसके तीन जवानोंं को मार गिराया था।

भारत अपने बच्चों को पढ़ाएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक क्या है: राहिल शरीफ

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-