manju_dadu_20161122_14048_22_11_2016

नई दिल्‍ली। देश की 8 विधानसभा और 4 लोकसभा सीटों पर जारी मतगणना के नतीजे आने लगे हैं। अब तक आए नतीजों के अनुसार मध्‍यप्रदेश में भाजपा ने जहां दोनों सीटों पर जीत हासिल कर ली है वहीं त्रिपुरा में सीपीएम ने दोनों ही सीटों पर क्‍बजा कर लिया है। इसके अलावा पुडुचेरी में कांग्रेस नेता और सीएम वी नारायणसामी ने 11144 वोट से नेल्लीथोपे सीट पर जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के बाद वो पुडुचेरी के मुख्‍यमंत्री बने रहेंगे।

मध्‍य प्रदेश में भाजपा ने शहडोल और नेपानगर सीट जीत ली है। तमिलनाडु के तंजावुर विधासभा सीट पर पहले चरण की गिनती खत्म हो गई, ताजा जानकारी के अनुसार इस सीट पर एआईएडीएमके आगे चल रही है। इसके अलावा भाजपा ने लखीमपूर सीट पर भी बढ़त बना रखी है।

पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां ममता का जादू जारी है और तमलुक लोकसभा सीट और मंतेश्‍वर विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने बड़े अंतर से जीत हासिल कर ली है।

बता दें कि जिन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं उनमें मध्‍यप्रदेश की शहडोल लोकसभा के अलावा नेपानगर विधानसभा प्रमुख हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की दो लोकसभा सीटों कूचबिहार और तामलुक और मोंटेश्‍वर विधानसभा सीट शामिल थी।

असम में लखीमपुर लोकसभा सीट और बैथालांगसो विधानसभा सीट, वहीं तमिलनाडु में तिरुप्पराकुंद्रम विधानसभा सीट पर उपचुनाव के नतीजे भी आज ही आएंगे।

जिन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं उनमें पुदुचेरी की , अरुणाचल प्रदेश की हायुलियांग के साथ ही त्रिपुरा की बरजाला और खोवाई विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी शामिल हैं।

भाजपा ने MP में जीती दोनों सीटें, त्रिपुरा में CPM का कब्जा

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-