rss_11_10_2016

नागपुर। सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद देशभर में मोदी सरकार की सराहना हो रही है और इस बीच संघ ने भी पीएम मोदी के काम की सराहना की है। दशहरे पर नागपुर में आयोजित पथ संचलन के बाद संघ के स्‍थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधि‍त करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत भी सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर प्रसन्‍न नजर आए।

उन्‍होंने ने पीएम मोदी की सरहना करते हुए कहा है कि देश के यशस्‍वी नेतृत्‍व ने पाक को दुनिया में अलग-थलग किया। यह सरकार काम करने वाली है और लोगों में विश्‍वास जगा है कि वो कुछ करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि अभी जो देश में शासन है वह काम करने वाला है, उदासीन रहने वाला नहीं है। जिस ढंग से यह सरकार चल रही है उससे विश्‍वास होता है कि देश में बदलावा आएगा। वर्तमान शासन को देखकर समझ आता है कि देश धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। लेकिन दुनिया में कुछ देश ऐसे हैं जो नहीं चाहते भारत आगे आए क्‍योंकि वो आगे आएगा तो दुनिया में समन्‍वय बनेगा। जिनकी दुकान कट्टरता पर चलती है वे ताकतें भारत को आगे नहीं बढ़ने देना चाहतीं।

भागवत ने इसके अलावा विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा और कहा कि विपक्ष केवल सरकार की कमियों को ही सामने लेकर आता है। कई लोग ऐसे भी है जो प्रचार माध्‍यमों का सहारा लेकर छोटी बात को बड़ी बना देते हैं।

वहीं उन्‍होंने गोरक्षा के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि कुछ लोग उपद्रवी होकर उन्‍माद फैलाने की कोशिश करते हैं, उनमें और गोरक्षकों में अंतर हो। गोरक्षा में कभी-कभी आंदोलन करना पड़ता है लेकिन गोरक्षा करने वालों को उसके नाम पर उपद्रव करने वालों से अलग करके देखना होगा।

कश्‍मीर में वर्तमान स्थिति को लेकर भागवत ने कहा कि वहां के हालात से चिंता है। कश्‍मीर में उपद्रवियों को सीमापार से उकसाया जा रहा है। सरकार कश्‍मीर में इन उपदवियों से सख्‍ती से निपटे। कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग है और केवल जम्‍मू-कश्‍मीर ही नहीं बल्कि पीओके समेत पूरा कश्‍मीर भारत का है।

हर साल की तरह इस साल भी दशहरे पर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ ने देशभर में पथ संचलन निकाला। लेकिन इस बार इस पथ संचलन की खास बात यह रही कि संघ के स्वयंसेवक हाफ नहीं बल्कि फुल पेंट पर पथ संचलन करते नजर आए।

आरएसएस के स्‍थापना दिवस पर होने वाला यह पथ संचलन देशभर में आयोजित किया जाता है। नागपुर में भी सुबह से ही संघ कार्यकर्ता इसमें शामिल होने पहुंच गए। मुख्‍य कार्यक्रम नागपुर में हुआ जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा केंद्रीय मंत्री नीतीन गडकरी, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हिस्‍सा लेने पहुंचे।

मंगलवार सुबह संघ कार्यकर्ता भूरे रंग के (ब्राउन) फुलपैंट, सफेद शर्ट और काली टोपी पहनें एक ताल में पथ संचलन करते नजर आए। इसके अलावा उनका मोजा पहले के खाकी की जगह गहरे भूरे रंग का हो गया है।

 

भागवत ने की मोदी के नेतृत्‍व की तारीफ

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-