cyber-fraud_1460019004

मेडिकल छात्रा को कॉलगर्ल बताते हुए फेसबुक प्रोफाइल बनाने में एक  इंजीनियर गिरफ्तार हुआ है। पीड़ित छात्रा की फोटो से छेड़छाड़ कर आरोपी ने आपत्तिजनक फेसबुक प्रोफाइल बनाई थी।

पीड़ित छात्रा और आरोपी में पहले प्रेम संबंध थे, जिनके खत्म होने के बाद आरोपी ने यह शर्मनाक हरकत की। सीओ क्राइम विवेक त्रिपाठी ने बताया बीते साल 26 जून को एक मेडिकल छात्रा की शिकायत पर आईटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

महीनों नजर रखने के बाद मंगलवार को फतेहपुर निवासी अनुराग सिंह को गिरफ्तार किया गया है। शहर के पॉश इलाके में रहने वाली छात्रा की दो साल पहले अनुराग से मुलाकात हुई थी।

दोनों में प्रेम संबंध हो गए थे। किसी बात पर दोनों के संबंध खत्म हो गए। इससे नाराज आरोपी ने पीड़िता की फोटो से छेड़छाड़ कर फेसबुक पर आईडी बनाई। आईडी में छात्रा को कॉलगर्ल बताते हुए उसका फोन नंबर भी डाल दिया। अगले ही दिन से छात्रा के पास भद्देभद्दे फोन कॉल आने लगीं। परेशान छात्रा ने कोतवाली में शिकायत की।

आरोपी युवक इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियर था जो टेक्निकल चीजों को बखूबी समझता था। अलगअलग कंप्यूटरों से छात्रा की अश्लील फोटो फेसबुक डालने के चलते आईपी एड्रेस पकड़ में नहीं रहा था।

कुछ समय पहले आरोपी ने अपने मोबाइल पर फेसबुक चलाना शुरू कर दिया। इसके चलते आरोपी की लोकेशन ट्रेस हो गई और वह गिरफ्तार हो गया।

ब्रेकअप हुआ तो फेसबुक पर गर्लफ्रेंड को बनाया कॉलगर्ल

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-