cm-akhilesh-yadav-2_1464186990

बच्चों की आंख में काजल अच्छा लगता है, किसी की आंख में काजल अच्छा लगता है लेकिन कोई काजल लगाकर निकल जाए तो वो अच्छी बात नहीं है। हमारी चीफ सेक्रेट्ररी साहब को एक इंजीनियर ने काजल लगाने की कोशि‌श की थी। हमने चीफ सेक्रेटरी साहब को पूरी आजादी दे दी है कि वो उस अधिकारी के खिलाफ जो चाहें कार्रवाई करें।

ये बातें सीएम अखिलेश यादव ने श्रावास्ती में एक कार्यक्रम के दौरान कहीं। सीएम शुक्रवार को श्रावस्ती के मोतीपुर कला गांव में हौसला योजना का शुभारंभ करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 69 करोड़ 42 लाख की योजनाओं में कई का शिलान्यास और कुछ का लोकार्पण भी किया।

हौसला योजना से जिले की 28236 गर्भवती महिलाओं के साथ अति कुपोषित बच्चों को सीधा लाभ होगा। इस योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को एमडीएम मेन्यू के तहत भोजन के साथ सप्ताह में दो दिन दही व अति कुपोषित बच्चों को एमडीएम भोजन के साथ माह में आधा किलो देशी घी भी दिया जाएगा।

सीएम अखिलेश ने एक बार फिर योगी आदित्यनाथ का नाम न लेते हुए उन पर निशाना साधा। कहा, रंग और कपड़े बदलकर बाबा धोखा दे रहे हैं। गोरखपुर में एम्स हम दे रहे हैं और बाबा बता रहे हैं एम्स वो बनवा रहे हैं।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर भी निशाना साधा और कहा, बीजेपी ने अच्छे दिन का वादा किया इसलिए जनता ने वोट दिया। उन्होंने कहा, बीजेपी के लोग जहर और झूठ फैला रहे हैं।

उन्होंने बसपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा, एक हमारी बुआ जी की पार्टी है जिसने पत्थरों पर पैसा खर्च किया। सरकारी पैसे से हाथी लगवा दिए। 9 साल से जो हाथी खड़े थे वो खड़े हैं और जो बैठे थे वो बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने लोगों की सबसे ज्यादा मदद की। कार्यक्रम के दौरान सीएम अखिलेश ने ये भी कहा कि प्राइमरी स्कूलों की पढ़ाई बेहतर करने के लिए हमें जितना भी पैसा खर्च करना पड़ेगा हम करेंगे।

बोले अखिलेश काजल लगी आंखें तो पसंद हैं लेकिन..

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-