tala-marandi_1467616561

झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ताला मरांडी राजनीति से इतर अलग मुसीबत में फंस गए हैं। बेटे की शादी नाबालिग से कराने के मामले में अब उनके और बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। मुकदमे में उनके समधी का भी नाम शामिल है।

वहीं मुकदमे में ताला मरांडी का नाम आते ही विपक्षी कांग्रेस समेत तमाम विरोधियों ने मरांडी के बहाने भाजपा को घेर लिया है। कांग्रेस ने जहां उन्हें पद से हटाने की मांग की है वहीं झामुमो ने तो हाइकोर्ट से इस मामले में संज्ञान लेने की अपील की है। दूसरी ओर मुन्ना मरांडी एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के मामले में भी फंस सकते हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही झारखंड भाजपा के अध्यक्ष ताला मरांडी और उनका बेटा मुन्ना मरांडी उस समय चर्चाओं में आ गए थे जब एक नाबालिग लड़की ने मुन्ना पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। मुन्ना की 28 जून को ममता हंसदा से शादी होनी थी उससे पहले ही नाबालिग ने ये आरोप लगाकर हंगामा खड़ा कर दिया। लड़की का कहना था कि मुन्ना शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण करता रहा।

उस समय लड़की के आरोपों पर पुलिस और प्रशासन के स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। लेकिन मामला तब फंसा जब ममता हंसदा ने ऐन वक्त पर मुन्ना से शादी करने से इंकार कर दिया। इसके बाद आनन फानन में उस लड़की की अन्य रिश्तेदार रितु बासकी से मुन्ना की शादी कर दी गई।

इस शादी के बाद से ही विवाद खड़ा हो गया है क्योंकि मुन्ना की नई दुल्हन की उम्र स्कूली रिकार्ड के अनुसार मात्र 11 साल है। यह मामला सामने आने के बाद गोडा जिले के उपायुक्त के निर्देश के बाद न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में ताला मरांडी, मुन्ना मरांडी और उसके ससुर भगन बासकी के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम 2006 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

मुकदमा बाराजोरा पुलिस थाने में दर्ज किया गया है। वहीं मुकदमा दर्ज होते ही विपक्षी कांग्रेस और झामुमो भाजपा पर हमलावर हो गए हैं। उन्होंने ताला मरांडी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, दूसरी ओर भाजपा नेतृत्व भी इस मामले में गंभीर हो गया है।

बताया जाता है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस संबंध में स्‍थानीय नेतृत्व से रिपोर्ट मांगी है। माना जा रहा है कि जल्द ही ताला मरांडी के‌ खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। यही कारण है कि शीर्ष नेतृत्व के रुख को देखते हुए स्‍थानीय स्तर पर कोई भी नेता ताला मरांडी के पक्ष में बोलने को तैयार नहीं है।

बेटे की नाबालिग से शादी पर फंसे भाजपा अध्यक्ष

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-