bp_singh_madhya_pradesh_20161027_111429_27_10_2016

भोपाल। बसंत प्रताप सिंह मध्यप्रदेश सकरार के नए मुख्य सचिव होंगे, वे अंटोनी डिसा की जगह लेंगे। शासन द्वारा इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं। 1984 बैच के बीपी सिंह अपर मुख्य सचिव गृह विभाग में हैं। बेदाग छवि और किसी गुट विशेष से जुडे़ होने के कारण वे निर्विवादित रहे हैं। बीपी सिंह इंदौर कमिश्नर भी रह चुके हैं, वे एक नवंबर को अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे।

प्रमुख सचिव बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता वही होगी जो सरकार की रहेगी। कलेक्टरकमिश्नर कॉन्फ्रेंस में सीएम ने जो 11 बिंदु बताए हैं उनका क्रियान्वयन प्रमुख रहेगा। कानून व्यवस्था पर ध्यान देंगे। मुख्यसचिव के लिए कई नाम चर्चा में थे लेकिन कैबिनेट बैठक से पहले ही सिंह का नाम लगभग तय माना जा रहा था। वर्तमान मुख्य सचिव अंटोनी डिसा 30 अक्टूबर को रिटायर होने वाले हैं जिसके बाद सिंह पदभार संभालेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट मीटिंग में नए सीएस के रूप में बीपी सिंह के लिए सहमति जताई है। उनके सीएस बनने पर मंत्रालय से एसीएस स्तर के एक अफसर को अनयत्र पदस्थ किया जाएगा। सिंह का कार्यकाल जुलाई 2018 तक रहेगा।

कैबिनेट की बैठक में अंटोनी डिसा को विदाई दी गई। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सिंहस्थ सहित पूरे कार्यकाल में बेहतरीन काम किया, बहुत मेहनत की। बीपी सिंह भी ऐसा ही करेंगे। उधर बीपी सिंह ने कहा कि पूरी मेहनत करूंगा और पहले से ज्यादा काम करुंगा।

बीपी सिंह मप्र के नए मुख्य सचिव, एक नवंबर को संभालेंगे जिम्मेदारी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-