पटना। पूरा बिहार शराबबंदी के समर्थन में दुनिया की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनाने के लिए एक हो गया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू यादव समेत कई नेता पटना के गांधी मैदान पर हाथ थामे खड़े हैं। इनके साथ ही पूरे राज्‍य के हर गांव और शहर में लोग एकत्रित होकर यह मानव श्रृंखला बनाई जा रही है।

यह रिकॉर्ड बनाने के लिए लोग एक दूसरे का हाथ थामे खड़ें हैं। समय पूरा होने के बाद नीतीश कुमार कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। मानव श्रृंखला के लिए सुबह से ही पूरे बिहार में चहल-पहल देखी जा रही है। दो करोड़ लोग नशे के खिलाफ एक दूसरे का हाथ थामकर 11292 किमी लंबी मानव शृंखला का निर्माण करने के लिए जगह -जगह इकट्ठा हुए हैं।

सभी जिलों में ड्रोन कैमरे से ली जायेंगी तस्वीरें. मानव श्रृंखला वाली सड़कों पर नहीं चलेंगे वाहन सीतामढ़ी  जिले में मानव श्रृंखला के लिए चहल-पहल शुरू है। राजनीतिक, सामाजिक कार्यकर्ताओं, पंचायत प्रतिनिधियरों, स्कूली बच्चों व अन्य में उत्साह देखा जा रहा है। इधर, शहरी इलाके में सरकारी चारपहिया व निजी दोपहिया को छोड़ अन्य वाहनों का परिचालन बंद है।

शनिवार को बनने वाली इस मानव शृंखला के पूर्व सभी जिलों में प्रात: काल प्रभातफेरी निकाली गई तथा शाम को शिक्षा सेवकों, कला जत्था के कलाकारों ने मशाल जुलूस निकाला और लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मानव शृंखला में शामिल होने का आहृवान किया।

बिहार में विश्वन की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बन रही

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-