himanshi-kashyap_1460009278

हिमांशी मौत प्रकरण में पुलिस ने सांसद नरेंद्र कश्यप, उनकी पत्नी देवेंद्री कश्यप और हिमांशी के पति डा. सागर के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली है। मामले की जांच कर रहे सीओ सेकेंड ने चार्जशीट को अपने उच्चाधिकारियों को भेज दिया है। माना जा रहा है कि अब जल्द ही पुलिस कोर्ट में इसे पेश कर सकती है।

बता दें कि आगरा के बाद लखनऊ से आई फोरेंसिक रिपोर्ट से भी क्लीयर नहीं हो पाया कि हिमांशी की मौत किस तरह हुई थी। ऐसे में पुलिस अब पशोपेश में थी। पुलिस को लखनऊ फोरेंसिक रिपोर्ट से काफी उम्मीदें थीं।

मामले की जांच कर रहे सीओ सेकेंड मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि लखनऊ फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद अब चार्जशीट तैयार कर ली है। इसमें राज्यसभा सांसद नरेंद्र कश्यप, उनकी पत्नी देवेंद्री और हिमांशी के पति डा सागर को दहेज हत्या आरोपी बनाया गया है।

केस में नामजद बाकी आरोपियों की भी जांच की जा रही है। सीओ का कहना है कि चार्जशीट जल्द ही कोर्ट में पेश कर दी जाएगी।

हिमांशी की मौत के मामले में कानूनी रूप से चार्जशीट कोर्ट में पेश करने के लिए पुलिस के पास अब सिर्फ पांच दिन बाकी हैं। कानून के जानकारों का कहना है कि इन पांच दिनों में पुलिस अगर चार्जशीट कोर्ट में पेश नहीं करती है तो इसका फायदा आरोपियों को मिलेगा और 167 सीआरपीसी के तहत उन्हें जमानत मिल सकती है।

6 अप्रैल 2016 को संजयनगर में हुई हिमांशी कश्यप की मौत ने से पूरा शहर हतप्रभ रह गया था। राज्यसभा सांसद नरेंद्र कश्यप के बेटै डा. सागर की पत्नी हिमांशी घर के ही बाथरूम में मृत मिली थी। हिमांशी के सिर में गोली लगी थी।

सांसद के परिजनों ने पहले तो बाथरूम की टोंटी से हादसा होना बताया था, मगर बाद में उनका कहना था कि हिमांशी ने सागर के लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।

उधर हिमांशी के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए सांसद नरेंद्र कश्यप, उनकी पत्नी देवेंद्री, बेटे डा. सागर और सिद्धार्थ के अलावा उनकी दोनों पुत्रियों को नामजद किया था। नरेंद्र कश्यप, देवेंद्री और सागर 7 अप्रैल से डासना जेल में हैं। ऐसे में अब बुधवार को उन्हें 90 दिन पूरे हो जाएंगे।

बहू की संदिग्ध मौत मामले में सांसद नरेंद्र कश्यप, पत्नी और बेटे के खिलाफ चार्जशीट तैयार

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-