सटीक सूचना पर एसटीएफ ने शुक्रवार को वरदान खंड में पार्क से दस बदमाशों को गिरफ्तार कर गोमती नगर में दवा व्यापारी के घर पड़ने वाली डकैती को नाकाम कर दिया।

आरोपियों की निशानदेही पर तीन तमंचा, सात कारतूस, पांच चाकू, दो देसी बम और चार बाइक बरामद की हैं। सरगना धीरेंद्र दूबे कभी इंकम टैक्स डिपार्टमेंट का मुखबिर था।

सरगना ने आयकर विभाग की टीम बनकर व्यापारी के यहां छापा मारकर डकैती की साजिश रची थी। इसके लिए उसने व्यापारी दिवाकर सिंह के घर की 15 दिन में छह बार रेकी की थी।

अपर पुलिस अधीक्षक शहाब रशीद खां ने बताया कि वरदान खंड में दवा व्यवसायी दिवाकर सिंह का आलीशान मकान है। यहां भवन निर्माण के दौरान काम काम कर रहे मजदूर सरोज पंडित ने व्यापारी के यहां मोटा माल होने की बात अपने मित्र धीरेंद्र दुबे को बताई।

इसके बाद धीरेंद्र ने अपने साथी बदमाशों संग डकैती डालने का फूलप्रूफ प्लान बनाया। रेकी कर घर में कौन-कौन रहता है, कौन कब आता है, कितने पालतू कुत्ते हैं, कैश कब आता है, भुगतान कब होता है। जानकारी हासिल करने के बाद धीरेंद्र ने आयकर अधिकारी बनकर व्यवसायी के घर में घुसने का प्लान बनाया। लेकिन इससे पहले एसटीएफ के हत्थे चढ़ गए।

बदमाशों को ग‌िरफ्तार कर डकैती को क‌िया नाकाम

| लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-