पहले से भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। केरल के एक मशहूर कॉन्ट्रैक्टर ने बकाया राशि के भुगतान नहीं करने पर सोनिया गांधी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। हीथर कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा लिखाई गई एफआईआर में केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी, राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट के चेयरमैन रमेश चेन्निथला का नाम शामिल है।

कंपनी ने कोर्ट जाने का फैसला केरल में नय्यर बांध पर राजीव गांधी की प्रतिमा के निर्माण पर बकाया 2.8 करोड़ रूपए के भुगतान न होने पर किया। सूत्रों के मुताबिक हीथर कंस्ट्रक्शन ने केरल में एफआईआर दर्ज कराई है। ये एफआईआर देय राशि के भुगतान न होने पर कांग्रेस अध्यक्ष व अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई।

हीथर कंस्ट्रक्शन के प्रबंध भागीदार द्वारा पंजीकृत कराया गया। शिकायत में हीथर कंस्ट्रक्शन का आरोप है कि कांग्रेस ने विकास कार्यों के लिए उन्हें ठेका दिया था। साथ ही आरोप लगाया कि अब केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) परियोजना के लिए उनके पास पैसे नहीं होने की बात कह रही है। महत्वपूर्ण बात ये है कि निर्माण के लिए इस परियोजना का ठेका केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के (केपीसीसी) पूर्व अध्यक्ष रमेश चेन्निथला द्वारा कमीशन किया गया था। इस लिहाज से कंपनी ने सभी आरोपियों के खिलाफ कोर्ट का रुख अख्तियार करने का फैसला किया।

सोनिया गांधी ने केरल कांग्रेस को बकाया राशि के भुगतान करने का निर्देश भी दिया था। लेकिन केरल कांग्रेस कमेटी आनाकानी करती रही। कांग्रेस के इस रवैये से खफा हीथर कंस्ट्रक्शन कंपनी ने सोनिया गांधी को लीगल नोटिस भेजा था।

बकाया नहीं दिया तो सोनिया गांधी के खिलाफ दर्ज हुई FIR

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-