These Things Happen When Woman Is Pregnant

किसी को दुनिया में लाना आसान काम नहीं होता। इस दौरान महिलाओं को बहुत सी शारीरिक और मानसिक बदलावों से गुजरना पड़ता है। उन्हें असहनीय दर्द और वेदना से गुजरना पड़ता है। प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं के पैरों में सूजन आ जाती है। कुछ महिलाओं को पैरों में असहनीय दर्द होता है।

प्रेग्नेंसी के दौरान कुछ महिलाओं के आंखों की रोशनी भी कमजोर पड़ने लगती है। हालांकि प्रसव के बाद वो सामान्य रूप से देखने लगती हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि प्रेग्नेंसी के दौरान उनकी आंख के सफेद हिस्से में सूजन आ जाती है। प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं के हार्मोन्स में तेजी से बदलाव होता है। इस वजह से महिलाओं को अत्यधिक ठंड या गर्मी लगती है।

प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं के दांत और हड्डियां भी कमजोर होने लगती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनके शरीर में कैल्शियम की कमी होने लगती है। प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को भूख और थकान का सबसे ज्यादा अनुभव करना पड़ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरान महिलाओं के शरीर के अंग ज्यादा तेजी से काम कर रहे होते हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं चीजों को जल्दी भूलने लगती हैं। ऐसा कई वजहों से हो सकता है। वो या तो ठीक तरह से नींद नहीं ले रही होतीं या वो कुछ ज्यादा ही सोच रही होती हैं।

प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं के शरीर में होता है ये अजीबोगरीब बदलाव

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-