mumbai-cricket-association_1459940236

पाकिस्तान के प्रतिबंधित टेस्ट क्रिकेटर पूरे परिवार के साथ भारत आ गए हैं, लेकिन उनके आने के साथ ही भारत में बसने की अटकलें भी तेज हो गई हैं।

प्रतिबंधित टेस्ट लेग स्पिनर दानिश कनेरिया और उनके परिवार के अचानक भारत रवाना होने पर पाकिस्तान में अटकलों का दौर शुरू हो गया है। कनेरिया, उनकी पत्नी, बच्चे और मां रविवार रात को कोच्चि पहुंचे।

अटकलें लग रही हैं कि कनेरिया भारत में आजीविका और बसने के लिए गए हैं। हालांकि उनके भाई विक्की कनेरिया का कहना है कि धार्मिक रीति-रिवाजों को निभाने के लिए भारत रवाना हुए हैं।

एक समय पाकिस्तान टीम के दूसरे हिंदू खिलाड़ी रहे कनेरिया ने भी भारत में एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि हमारा परिवार धार्मिक रीति-रिवाजों के लिए भारत आया है जिसमें दस दिन लगेंगे। हमारी वापसी की तारीख अभी तय नहीं है।

दानिश पाकिस्तान क्रिकेट के दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं। इससे पहले अनिल दलपत पाक की टीम से खेल चुके हैं। दानिश ने पाक के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे मैच खेले हैं।

फिरकी गेंदबाज दानिश कनेरिया को लेकर पाकिस्तान में अटकलें इसलिए भी लग रही हैं क्योंकि कुछ दिन पहले उन्होंने कथित रूप से कहा था कि हिंदू होने के नाते उन्हें भारत में ज्यादा इंसाफ मिलेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के असहयोग और रवैये से नाखुश दानिश के इस बयान पर भी काफी हंगामा हुआ था जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि वह हिंदू नहीं होते तो पाक क्रिकेट बोर्ड उनके मामले को अलग तरीके से लेता।

लेग स्पिनर इस बात से भी निराश है क्योंकि अप्रैल में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लिखे पत्र पर भी उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट खेलने वाले दानिश पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2012 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में प्रतिबंधित कर दिया। ब्रिटेन में उनकी दो अपीलें भी ठुकरा दी गई है।

पूरे परिवार के साथ भारत आया पाक का पूर्व टेस्ट क्रिकेटर

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-