राजकोट। तोंदू और बेड़ौल हो चुके पुलिसवालों के लिए अब एक अच्छा मौका है। वे अपने शरीर को फिट करके जहां अपने स्वास्थ सुधार सकते हैं, वहीं इसके लिए उन्हें विभाग की तरफ से पुरस्कार भी दिया जाएगा।

गुजरात के सुंरेद्रनगर जिले में यह पहल की जा रही है, जिसके तहत फिटनेस में सुधार के लिए पुलिसकर्मियों को वजन कम करने पर इनाम दिए जाने का ऐलान किया गया है। यह घोषणा डिप्टी एसपी दीपक मोघानी ने नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही दी है।

इसमें कहा गया है कि अगले 6 महीनों में अपना वजन कम करने वाले पुलिसकर्मियों को इंसेंटिव दिया जाएगा। आदेश के अनुसार छह महीने के भीतर 12 किलो वजन कम करने वाले व्यक्ति को 500 रुपए का नकद इनाम मिलेगा, इसके अलावा उसका नाम सर्विस रिकॉर्ड में क्रेडिट के तौर पर दर्ज किया जाएगा।

इसी तरह 9 से 12 किलो तक अपना वजन करम करने वाले पुलिसकर्मी को 300 रुपए दिए जाएंगे, जबकि वजन में 6 से 9 किलो तक की कमी करने वाले को 100 रुपए का पुरस्कार मिलेगा। यह स्कीम 1 फरवरी से चालू हो रही है और अगले 6 महीने तक चलेगी।

मेघानी ने बताया कि इस अभियान में हिस्सा लेने वाले पुलिसकर्मियों का नियमित फिजिकल और मेडिकल चेकअप होगा। हमें उम्मीद है कि इससे आने वाले समय में पुलिस अधिक स्मार्ट और फिट दिखाई देगी।

पुलिसवालों के लिए अब एक अच्छा मौका

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-