pv_sindhu_2016817_72659_17_08_2016

रियो डी जेनेरियो। भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने रियो ओलंपिक में नया इतिहास रच दिया है। सिंधू ओलिंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हो गई हैं।

उन्होंने रियो में महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में चीन की पूर्व विश्व चैंपियन व पिछले ओलंपिक की रजत पदक विजेता वांग यिहान को मात देेकर ये कमाल किया।

ये है क्वार्टर फाइनल मैच का पूरा हाल

पहला सेट

दोनों खिलाड़ियों के बीच पहला सेट कां टे की टक्कर रहा। शुरुआत में वांग यिहान लगातार बढ़त बनाई हुई थीं लेकिन सेट के अंतिम पलों में भारतीय खिलाड़ी ने अपने लंबेे कदमों का जमकर फायदा उठाया और सेट के अंत तक टिके रहीं। अंत में सिंधू ने ये सेट 22-20 से अपने नाम किया।

दूसरा सेट

दूसरे सेट में सिंधू का मनोबल सातवें आसमान पर दिखा और वो चीनी खिलाड़ी पर पूरी तरह से भारी पड़ती नजर आईं। सेट के शुरुआती पलों में सिंधू ने 8-3 की बढ़त से अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। इसके बाद चीन की खिलाड़ी ने रफ्तार पकड़ते हुए 19-19 पर बराबरी की और फिर सिंधू ने ये सेट 21-19 से जीत लिया और मैच भी।

विश्व चैंपियनशिप में छकाया था वांग यिहान को

सिंधू ने यिहान को 2013 की विश्व चैंपियनशिप में भी मात दी थी। दिलचस्प बात ये है कि वो विश्व चैंपियन चीन के ही ग्वांगझू में हुई थी जहां सिंधू ने वांग को हराते हुए कांस्य पदक जीता था। सिंधू के करियर की खास बात ये भी रही है कि उन्होंने चीन की तीन सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ियों को पिछले तीन सालों के अलग-अलग विश्व चैंपियनशिप में मात दी है। यिहान को 2013, वांग जियान को 2014, ली ज्यूरेई को 2015 की विश्व चैंपियनशिप में वो मात दे चुकी हैं।

पीवी सिंधू ने रचा इतिहास

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-