high-court_1471622545

पीएम नरेंद्र मोदी के लोकसभा चुनाव के खिलाफ दाखिल चुनाव याचिका की सुनवाई 30 सि‍तंबर को होगी। कांग्रेस नेता अजय राय ने यह याचि‍का दाखिल की है। इसमें वाराणसी से लोकसभा का चुनाव जीते प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव को रद्द करने की मांग की गई है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति वी.के.शुक्ला ने प्रार्थी के सीनि‍यर एडवोकेट उमेश नारायण शर्मा के हेल्‍थ चेकिंग के आधार पर सुनवाई स्थगित की है। मोदी की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता सत्यपाल जैन भी मौजूद रहे। इनकी तरफ से चुनाव याचिका एडमि‍ट करने पर आपत्ति की गई है।

उन्‍होंने कहा है कि मोदी के खिलाफ चुनाव हारे अजय राय ने अपने याचिका के समर्थन में आवश्यक तथ्यों की जानकारी कोर्ट को नहीं दी है। उन्‍होंने कहा है कि‍ कांग्रेस प्रत्याशी रहे अजय राय की याचिका खारिज की जानी चाहिए क्योंकि उनकी यह याचिका पोषणीय नहीं है। बहरहाल कोर्ट मोदी की तरफ से दायर अर्जी पर 30 सितंबर को सुनवाई करेगी।

मालूम हो कि मोदी के खिलाफ कांग्रेस से वाराणसी संसदीय क्षेत्र का चुनाव लड़ रहे अजय राय ने अपनी हार के बाद हाईकोर्ट में चुनाव को रद्द करने की याचिका दाखिल की है। इस में कहा गया है कि मोदी ने नामांकन के समय अपनी सम्पत्ति का खुलासा नहीं किया है और चुनाव खर्चे का सही ब्यौरा नहीं दिया है।

पीएम मोदी के चुनाव के खिलाफ दाखिल हुई थी याचिका, 30 सितंबर को होगी सुनवाई

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-