वायु सेना ने एक आरटीआई के जवाब में कहा है कि देश का प्रधानमंत्री भारतीय वायु सेना के विमानों से निशुल्क विदेशी यात्रा करने का पात्र है और इसके लिए कोई बिल नही बनता।

सेवानिवृत्त कोमोडोर लोकेश बत्रा ने प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं के लिए वायुसेना के बीबीजे चार्टर्ड विमानों के बिल भुगतान के लिए निर्धारित प्रक्रिया के संबंध में जानकारी मांगी थी।

उनका आवेदन रक्षा मंत्रालय को हस्तांतरित किया गया जिसने इसे भारतीय वायुसेना के पास भेज दिया। वायुसेना ने अपने जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री वायुसेना के वीवीआईपी विमानों में निशुल्क यात्रा करने के पात्र हैं। इस तरह की यात्राओं के लिए कोई बिल नहीं बनाया गया है। बत्रा ने कहा कि पीएम इंडिया वेबसाइट पर आरटीआई लिंक के तहत प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं के संबंध में हवाई यात्रा पर हुए खर्च के विवरण में वायुसेना द्वारा इस तरह की यात्राओं पर हुए खर्च का कोई जिक्र नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह देखा गया है कि अगस्त, 2014 से मई, 2016 के बीच चार्टर्ड विमान पर हुए खर्च कॉलम के अंतर्गत प्रधानमंत्री ने वायुसेना के बीबीजे एयरक्राफ्ट चार्टर्ड विमानों से पांच विदेश यात्राएं की थीं।

हालांकि, इन विमानों से प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं पर हुए खर्च का कोई जिक्र नहीं है।

पीएम की विदेश यात्राओं का नहीं बनता बिल

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-