index

बठिंडा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सिंधु नदी समझौते को लेकर बड़ा बयान दिया है। पीएम ने कहा कि इस सिंधु नदी में भारत के हक का पानी पाकिस्‍तान में नहीं जाने दिया जाएगा और इसे पंजाब के किसानों तक पहुंचाएंगे। इसके अलावा पीएम ने नोटबंदी को लेकर भी अपनी बात रखते हुए कैशलेस ईकोनॉमी को आगे बढ़ाने की वकालत की।

पीएम ने कहा कि सतलुज, व्यास, रावी में से जो हिंदुस्तान के हक का पानी भारत के हिस्से में नहीं आ रहा यह पाकिस्तान के रास्ते समुद्र में बह रहा है। अब बूंद-बूंद पानी रोककर यह पानी देश के किसानों को दिया जाएगा। अब हिंदुस्तान के खेत पानी से लबालब होंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए मिल बैठकर रास्ता निकाला जाएगा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए पानी चला जाता है और अब तक की केंद्र सरकारें सोती रही। पंजाब के किसानों को यदि पानी मिल जाए तो वे मिट्टी में से सोना निकाल सकते हैैं।

पाक की नापाक हरकतों पर पीएम बोले कि सीमा पार से होने वाले जुल्म सीमावर्ती गांवों के लोग सहते रहते थे। हमारे सेना का जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो सीमा पार हड़कंप मच गया। उन्होंने कहा कि वह फिर पाकिस्तान की आवाम से बात करना चाहते हैैं। यह भारत है जब पेशावर में बच्चों को मारा जाता है तो सवा सौ करोड़ भारतीयों की आंखों में आंसू होते हैैं। उन्होंने कहा कि अगर लडऩा है तो भ्रष्टाचार, कालेधन व गरीबी के खिलाफ लड़ो, भारत के खिलाफ लड़कर आप गुनाहगार बनते चले जा रहे हो।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जनता भी गरीबी से मुक्ति चाहती है। लेकिन, पाकिस्तान सरकार अपना राजनीतिक उल्लू सीधा करने के लिए तनाव पैदा करती है।

नोटबंदी पर पीएम ने कहा कि कालेधन पर कहा-मुझे मध्यम वर्ग व गरीबों का शोषण बंद करवाना है। कैश के नाम पर खेल नहीं चलते देंगे। नए नोट आ रहे हैं। लोगों ने नोटबंदी में जो कठिनाई झेली है, उसका धन्यवाद करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, आप मोबाइल को बटुआ बना सकते हैं। देश में जितने परिवार, उससे ज्यादा मोबाइल हैं। मोबाइल बैंकिंग अपनाएं। कालेधन वालों को उठने नहीं देना है। राजनेता, यूनिवर्सिटीज और युवा मोबाइल बैंकिंग के लिए लोगों को जागरूक करें।

पाक में नहीं जाने देंगे भारत के हक का एक बूंद पानी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-