nawaz-sharif-562b2e31ce35e_exlst

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कुर्सी पर एक बार फिर से खतरा मंडराने लगा है। सेना ने 11 अधिकारियों को एक झटके में बाहर का रास्ता दिखाकर इन अटकलों को बल दिया है। बीबीसी के अनुसार, पहली बार पाक सेना से इतने बड़े पैमाने पर अधिकारियों को निकाला गया है और उसका प्रचार किया जा रहा है।

सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने भ्रष्टाचार के आरोप में जिन अधिकारियों को बर्खास्त किया है उनमें एक लेफ्टिनेंट जनरल, एक मेजर जनरल, पांच ब्रिगेडियर, तीन कर्नल और एक मेजर हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों में दो सैनिक भी बर्खास्त किए गए हैं। हालांकि सैन्य अधिकारियों की बर्खास्तगी का फिलहाल आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन स्थानीय टीवी चैनल इसे प्रमुखता से प्रसारित कर रहे हैं।

इस फैसले से कुछ दिनों पहले ही जनरल शरीफ ने हर स्तर पर जवाबदेही तय करने की मांग करते हुए कहा था कि जब तक भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म नहीं किया जाता आतंकवाद और कट्टरपंथ के खिलाफ लड़ाई स्थायी शांति और स्थिरता नहीं ला सकती है।

जानकारों के अनुसार, सेना का जवाबदेही तय करने का अंदाज राजनीतिक ज्यादा लग रहा है। असल में, पनामा पेपर्स लीक मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार के लोगों का नाम आने के लिहाज से यह फैसला बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसा माना जाता है कि सेना प्रमुख के फैसले के बाद प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग तेज हो सकती है।

 

पाक पीएम शरीफ की कुर्सी पर मंडराया खतरा

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-