Pakistan: Terrorist attack in police training school

पाकिस्तान में बलूचिस्तान के क्वेटा में स्थित एक पुलिस ट्रेनिंग कैंप पर सोमवार देर रात हुए हमले में 59 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स में मरने वालों की सख्‍ंया 60 के आसपास बताई जा रही है। साथ ही हमले में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। बताया जाता है कि पांच से सात आतंकियों ने कैंप पर हमला किया था। देर रात इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि, मौके पर पाकिस्तानी सेना और फ्रंटियर कंसटैबलरी के सैनिक पहुंच गए हैं।

हमला रात करीब 11:30 बजे हुआ और देर रात दो बजे तक गोलीबारी जारी थी। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी। वहीं तीन आतंकियों के मरने की भी सूचना है। जानकारी के मुताबिक आतंकी, कैंप के मुख्य द्वार से घुसे। जिसके बाद हमलावरों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था। उस वक्त कैंप के हॉस्टल में लगभग 500 रंगरूट मौजूद थे। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज अहमद बुगती ने ट्रेनिंग कैंप पर आतंकी हमले की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल ऐसे हमलों से निपटने में सक्षम हैं। उन्होंने बताया कि हाल के दिनों तक कैंप में 700 रंगरूट मौजूद थे, लेकिन कुछ दिन पहले एक बैच पास आउट हुआ है। अभी हम कैंप में कितने रंगरूट मौजूद हैं इसकी पुष्टि नहीं कर सकते।

पाकिस्तान में पुलिस ट्रेनिंग कैंप पर आतंकी हमला

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-