mumbai-attacks-mastermind-hafiz-saeed_13_10_2016

इस्लामाबाद। लगता है कि भारतीय सेना की बेहद कामयाब सर्जिकल स्ट्राइक और भारत सरकार की सख्ती ने आतंकियों के आकाओं को जेहाद छोड़ने पर मजबूर कर दिया है। मुंबई आतंकी हमले में अहम भूमिका निभाने वाले हाफिज सईद ने चौंकाने वाला बयान दिया है कि पाकिस्तान को अब भारत के साथ अमन बहाली की कोशिश करना चाहिए।

बकौल हाफिज सईद, अमेरिका आज पाकिस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन है। ऐसे में पाकिस्तान को पड़ोसी मुल्क भारत के साथ संबंध सुधारने की दिशा में पहल करना चाहिए। आतंकियों के सरगना का दावा है कि भारत और पाकिस्तान की दोस्ती अमेरिका को रास नहीं आएगी। अमेरिका चाहता है कि ये दोनों देश आपस में उलझते रहें।

हाफिज सईद ने कश्मीर मुद्दे पर भी अपनी बदली हुई राय जाहिर की। उसने कश्मीर में तीन माह से जारी हिंसा और तनाव को बंद करने का आह्वान करते हुए कहा, आज कश्मीरी लोगों की जान जोखिम में है। इसके लिए पाकिस्तान की संसद में बैठे नेता जिम्मेदार हैं, जो सियासी रोटियां सेंकने में मशगूल हैं।

हाफिज सईद के सूर भले ही बदल गए हों, लेकिन पाकिस्तान में बैठा आतंकियों का एक और सरगना पुराना राग ही अलाप रहा है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कर्ताधर्ता मसूद अजहर का मानना है कि भारत के खिलाफ जेहाद को जंग के स्तर पर ले जाने की जरूरत है। अपने संगठन की मैग्जीन में उनसे लिखा है, पाकिस्तान सरकार के पास कश्मीर हासिल करने का सुनहरा मौका है। इसलिए कश्मीर की आजादी के लिए लड़ रहे लोगों को छूट देना चाहिए।

 

पाकिस्तान को अब भारत के साथ अमन बहाली की कोशिश करना:हाफिज सईद

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-