jayalalitha_1461649306

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने रविवार को राधाकृष्णन नगर विधानसभा सभा सीट से नामांकन भरा जिसमें उन्होंने अपने संपत्ति का भी ब्यौरा दिया। नामांकन पत्र के साथ दाखिल किए गए हलफनामे के मुताबिक जयललिता के पास करीब 114 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

जयललिता के हलफनामे के मुताबिक पिछली बार हुए उप चुनावों की तुलना में उनकी संपत्ति में करीब साढ़े तीन करोड़ रुपए की कमी हुई है। 16 अप्रैल को दाखिल किए गए पर्चे के मुताबिक जयललिता के पास 41.63 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 72.09 करोड़ की अचल  संपत्ति है। जयललिता के पास सोने के आभूषणों की भी कमी नहीं है लेकिन उन्होंने बताया कि पुलिस ने आय से अधिक संपत्ति मामले में उनके 21 किलो से ज्यादा सोने के आभूषण जब्त कर लिए हैं जिस पर फिलहाल उनका अधिकार नहीं है। उस आभूषण की कीमत को हलफनामे में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, आभूषणों की कीमत दो करोड़ के आस पास आंकी जा रही है।

जयललिता ने 2011 में हुए विधानसभा चुनाव में अपनी कुल संपत्ति का जो ब्यौरा दिया था वह महज 51.4 करोड़ रुपए था जिसकी तुलना में रविवार को दाखिल किए गए हलफनामे के मुताबिक उनकी आय में दोगुने से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।

जयललिता के साथ एआईडीएमके प्रमुख एम करुणानिधि ने भी सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। करुणानिधि ने भी नामांकन पत्र के साथ अपने संपत्ति का ब्यौरा दिया जिसमें वह जयललिता के मुकाबले काफी पीछे नजर आए। हलफनामे के मुताबिक करुणानिधि के पास 63 करोड़ की संपत्ति है जो जयललिता के मुकाबले आधी है।

करुणानिधि के हलफनामे में उनकी दोनों पत्नियों की संपत्ति का ब्यौरा भी शामिल था। करुणानिधि के संपत्ति में 2011 विधानसभा चुनाव में दाखिल किए गए हलफनामे के मुकाबले 54 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली। हालांकि, जयललिता की संपत्ति में 2011 के मुकाबले दोगुने की बढ़ोतरी हुई है।

पांच साल में दोगुनी हुई जयललिता की संपत्ति, 113 करोड़ के पार पहुंची

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-