srinagar_1460782761

जून महीना शुरू होते ही घाटी में पत्थरबाजों की टोलियों को सक्रिय करने के लिए सीमा पार से बड़े पैमाने पर हवाला राशि की सप्लाई की जा रही है। युवाओं को रुपये का लालच देकर उन्हें पत्थरबाजी के लिए तैयार किया जा रहा है।

घाटी में धार्मिक पर्यटन, सैनिक कालोनी आदि मुद्दों को लेकर अगले कुछ दिन काफी संवेदनशील होंगे औैर खुफिया तंत्र ने भी इन युवाओं को गुमराह नहीं किया जाए, इसके लिए छद्म गुटों सेेसहयोग करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

जून 2010 में घाटी में अमरनाथ यात्रा के दौरान पथराव हुआ था, जिसमें सुरक्षाबलों की कार्रवाई के कारण कुछ युवाओं को जान गंवानी पड़ी। जून 2016 में दोबारा घाटी का माहौल खराब करने के लिए सीमा पार से हवाला के जरिए करोड़ों रुपये राशि पहुंचाई जा रही है। पत्थर मारने के लिए हर युवा को 10 हजार से 20 हजार रुपये भी प्रति माह दिए जाने का लालच भी दिया जा रहा है।

अगले महीने ही अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। यात्रा के दौरान कोई खलल न पड़े, इसके लिए सुरक्षाबलों ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। खुफिया विभाग ने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी रिपोर्ट भेजी है। इस रिपोर्ट मेें स्थानीय पुलिस को हतोत्साहित करने के लिए हमले बढ़ाए जाने की भी रिपोर्ट दी गई है।

पुलिस को हतोत्साहित करके पथराव करने वाले युवाओं को तैयार किया जा रहा है। अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर भी नए सिरे से रिपोर्ट तैयार की जा रही है। हालांकि पुलिस, सीआरपीएफ के अधिकारियों का दावा है कि सुरक्षा इंतजाम पुख्ता हैं।

पत्थरबाजों को लुभाने के लिए पाक हवाला के जरिए भेज रहा है पैसा

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-