चंडीगढ़। दिग्‍गज नेताओं ने भी पंजाब विधानसभा 2017 में मतदान के दौरान वोट डाले। इस मौके पर मख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, उपमुख्‍यमंत्री सुखबीर बादल और पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अपनी-अपनी पार्टियों की जीत का दावा किया। आम आदमी पार्टी के पंजाब संयोजक गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा कि चुनाव में आप की ही जीत होगी। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत हासिल कर सरकार बनाएगी।

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपने विधानसभा क्षेत्र लंबी के गांव बादल में मतदान करने का बाद कहा कि शिअद-भाजपा गठबंधन विधानसभा चुनाव में एक बार फिर जीत दर्ज करेगा। उन्‍‍होंने सरकार ने शांति, भाईचारे, एकता व प्रदेश में अमन-चैन के माहौल के लिए काम किया है। सरकार ने राज्‍य में विकास की गति को तेज किया है। ऐसे में उनकी जीत तय है।

उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन 80 से ज्यादा सीटें जीतेगा। लंबी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और जलालाबाद में रवनीत बिट्टू तीसरे नंबर रहेंगे। जलालाबाद क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी भगवंत मान सहित तमाम प्रत्याशियों की जमानत जब्त होने जा रही है। ओवरऑल प्रदेश में कांग्रेस तीसरे नंबर पर रहेगी। उनकी पत्नी व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के बाहरी लोग पंजाब में आकर माहौल खराब कर रहे हैं। ऐसे लोगों को जनता सबक सिखाएगी।

पटियाला में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी की हवा निकल गई है। उनको प्रदेश के मालवा, माझा व दोआबा क्षेत्र से पार्टी के लिए पॉज़िटिव रिपोर्ट मिल रही है। कांग्रेस के प्रोग्राम को लोग स्वीकार कर वोट कर रहे हैं। पटियाला में अकाली दल के प्रत्याशी जनरल जेजे सिंह को ज़मानत बचाना मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि वह लंबी विधानसभा क्षेत्र में भी जीत दर्ज करेंगे। 11 मार्च को पता लगेगा कि जीत का अंतर कितना रहेगा। उन्होंने कटाक्ष किया कि आख़िर प्रकाश सिंह बादल इतने भी गऐ गुज़रे नहीं हैं कि उनको थोड़ा भी वोट न मिले। उल्लेखनीय है कि लंबी पांच बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल का विधानसभा क्षेत्र है। कैप्टन ने कहा कि आम आदमी पार्टी को सिर्फ़ कुछ पॉकेट में वोटिंग हो रही है और उसकी कोई हवा नहीं है।

उधर अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनेगी। कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा और उसे सरकार बनाने के लिए किसी से समर्थन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्‍होंने अमृतसर पूर्वी से अपनी बडी जीत का दावा किया।

दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी के पंजाब संयोजक गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा कि पंजाब चुनाव में आप की ही जीत होगी। पंजाब में आम आदमी पार्टी की लहर है और जनता भारी संख्‍या में आप को वोट दे रही है।

पंजाब विधानसभा 2017: सभी ने किए जीत के दावे

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-