hockey-logo-

पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय हॉकी टीम को सुल्तान अजलान शाह कप में बुधवार को हार का सामना करना पड़ा। गत चैंपियन न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया। इस हार से फाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदों को झटका लगा है। भारत को खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए अब मलेशिया के खिलाफ होने वाले अपने अगले मैच को हर हाल में जीतना होगा।

न्यूजीलैंड की ओर से केन रसेल ने 28वें मिनट में गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई। हालांकि मनदीप सिंह ने 36वें मिनट में गोल कर भारत को बराबरी दिलाई। लेकिन 41वें मिनट में कीवी टीम को एक बार फिर सफलता मिली, जब निक विल्सन ने गोल करके स्कोर 2-1 कर दिया। भारतीय टीम को दूसरा गोल अपनी गलती के कारण खाना पड़ा। विल्सन ने गोल लाइन से एक रिवर्स शॉट गोल पोस्ट की ओर मारा। लेकिन गेंद भारतीय गोलकीपर के पैड से टकराकर वापस आ गई। डिफेंडर हरमनप्रीत गेंद पर काबू पाने में नाकाम रहे जिसका फायदा विल्सन ने उठाया और उन्होंने आसानी से गोल कर दिया। जो आखिर में न्यूजीलैंड के लिए मैच विजयी गोल साबित हुआ।

भारत इस मैच में जीत दर्ज करता तो वो फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेता। लेकिन न्यूजीलैंड ने उसे अंक तालिका में पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले में सरदार की सेना को भिड़ने के लिए शुक्रवार को मलेशिया के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी।

“इस हार से मैं काफी निराश हूं। हमारे पास मौके थे, लेकिन हम सफल नहीं हुए। दोपहर के समय यहां तापमान काफी होता है जिसके कारण हमारे खिलाड़ी लय नहीं पा सके। कीवी टीम ने परिस्थिति के साथ खुद को अच्छी तरह से ढाला। जिसका फायदा उसे मिला। हम पिछले मैच जैसा प्रदर्शन नहीं दोहरा सके।” – रोलैंट ओल्टमैंस, भारतीय कोच

न्यूजीलैंड से हारा भारत, फाइनल के लिए मलेशिया को हराना जरूरी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-