ashish-nehra_1464341189

एक तस्वीर है जिसमें 13-14 साल के साधारण से दिख रहे एक लड़के को उस समय के स्टार क्रिकेटर एक कार्यक्रम में सम्मानित कर रहे हैं। उस फोटो के करीब डेढ़ दशक गुजर जाने के बाद पिछले एक साल से यह फोटो सोशल मीडिया में लगातार वायरल हो रही है।

जिस तस्वीर की बात यहां हो रही है उसमें जो साधारण सा लड़का दिख रहा है वो भारतीय क्रिकेट के आज से सबसे बड़े स्टार विराट कोहली हैं और जिसके हाथों से वे सम्मान पा रहे हैं वो हैं टीम इंडिया के ही तेज गेंदबाज आशीष नेहरा।

नेहरा इन दिनों लंदन में हैं और जारी आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक मैच (15 मई) में उन्हें हैंमस्ट्रिंग टेंडन हो गया था और उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा था। फिर उन्हें बीसीसीआई की सलाह पर लंदन में एक बड़े डॉक्टर से ऑपरेशन कराना पड़ा। पिछले दिनों सफल ऑपरेशन कराने के बाद वह आराम कर रहे हैं।
लंबे समय बाद इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर लगातार लोकप्रिय होने के बारे में सीनियर गेंदबाज नेहरा ने खुलासा कर दिया है कि आखिर यह तस्वीर इन दिनों क्यों वायरल हो रही है?

37 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का कहना है कि यह तस्वीर इन दिनों सिर्फ और सिर्फ विराट कोहली के कारण वायरल हो रही है। कोहली ने इन दिनों गजब के फॉर्म में हैं और पिछले एक साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार सफल पारी खेलने के बाद आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के लिए जो कीर्तिमान बनाया है, ने इस तस्वीर को फिर से चर्चित कर दिया है।

नेहरा ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, “मैं सोशल मीडिया में नहीं हूं लेकिन इस तस्वीर ने मुझे काफी पॉपुलर बना दिया है क्योंकि उसमें आज के विराट कोहली भी हैं। अन्यथा यह तस्वीर भी अन्य तस्वीरों की तरह दीवार पर टंगी रहती और कोई इसे खास तरजीह नहीं देता। अब इस तस्वीर में विराट कोहली आ गए हैं।”

यह तस्वीर कितनी पुरानी है इसके बारे में भी नेहरा ने खुलासा किया कि यह 13 साल पहले खींची गई थी। उनका दावा है कि उस समय किसी ने भी इसके बारे में कोई बात नहीं की थी। उन्होंने कहा, “यह तस्वीर 13 साल पहले खींची गई थी। जब मैं टीम इंडिया में खेल रहा था। विराट भी खेल रहे थे तब किसी ने इस तस्वीर पर ध्यान नहीं दिया। और अब यह मीडिया और सोशल मीडिया के कारण हुआ है।”

नेहरा चोटों के कारण लगातार प्रभावित रहे हैं और उन्हें मैदान से बाहर रहना पड़ा। अच्छे फॉर्म के बाद वह करीब 4 साल के बाद फिर इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया में लौटे थे, लेकिन चोट ने उन्हें फिर परेशान करना शुरू कर दिया। और इस समय वह जिस तरह से चोटिल हुए हैं उससे उनका करियर समाप्ति की ओर पहुंच गया है।

नेहरा का खुलासा, कोहली वाली यह फोटो आज क्यों हो रही है वायरल?

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-