amit-shah_1464330799

मोदी सरकार के दो साल पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कल से 15 दिनों तक वे विकास पर्व के माध्यम से जो विकास कार्य किया है उसे जनता तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा जहां कहीं से भी भाजपा के विधायक और सांसद चुनकर आतें हैं वहां हम जनादेश का हिसाब देते हैं। इस दौरान युवा, किसान, और बुद्धिजीवियों के साथ सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमने देश को निर्णायक सरकार देने का काम किया। हमने देश को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार भी दी है. शाह ने कहा कि  2 साल के दौरान विपक्षी भी हम पर किसी घोटाले का आरोप नहीं लगा सके। मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने जनता की समस्या को,  चाहे वो दीर्घकालीन हो या तत्कालीन बात हो उस पर त्वरित कार्रवाई की है। जिसका ताजा उदाहरण नीट पर अध्यादेश है।

शाह ने बताया कि विकास पर्व के दौरान सांसद और विधायक अपने अपने क्षेत्र में रात बिताएंगे। उन्होंने कहा कि गरीबी उन्मूलन के लिए कई योजनाएं लागू की गई हैं। शाह ने यह भी बताया कि 2 साल में 17 करोड़ रुपे कार्ड जारी किया गया। शाह ने कहा कि लैब को लैण्ड तक पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया है। शाह ने कहा कि सरकार 18,500 गांवों में बिजली पहुंचाएगी।

उन्होंने कहा कि पहली बार किसी सरकार ने इस बात का साहस किया है कि बेरोजगारी सिर्फ नौकरी से दूर नहीं होती बल्कि स्वरोजगार से भी दूर होती है। जिसमें स्टार्ट अप, मेक इन इंडिया का भारी सहयोग है। शाह ने कहा कि विदेशी निवेश 42 प्रतिशत बढ़ा है, महंगाई कम हुई है, विदेशी मुद्रा का भण्डार आजादी के बाद सबसे ज्यादा बढ़ा है। वन रैंक वन पेंशन लागू होने को शाह ने बड़ी उपलब्धि बताई है।

शाह ने कहा कि गरीबों को 3 करोड़ घर देने का लक्ष्य है और नमामि गंगे और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सरीखी योजनाओं से काफी लाभ हुआ है। स्वच्छ भारत सफल अभियान रहा है और 2015 में आजादी के बाद सबसे ज्यादा सॉफ्टेवयर निर्यात का काम भी हुआ है। शाह ने कहा कि हर मोर्चे पर भाजपा की सरकार ने सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास तीन साल का समय है। हम और अधिक मेहनत से काम करेंगे।

एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि यूपीए सरकार द्वारा खाली किया हुआ खजाना औ पॉलिसी पैरालसिस को खत्म करने के लिए हमने 2 साल में काफी काम किया और इन सब चीजों को कवर किया। वीएचपी के ट्रेनिंग कैम्प पर शाह ने कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा। अगर कुछ गैरकानूनी है तो उस पर राज्य सरकार कार्रवाई करे।

यूपी मे चुनाव के दौरान सीएम के चेहरे पर शाह ने कहा कि यह जनता तय करेगी कि उसका ‘राम’ कौन होगा। शाह ने सीएम के चेहरे को राम राजनाथ के उस बयान के संदर्भ कही है जिसमें उन्होंने यूपी के जनता से अपील की थी कि भाजपा का 14 वर्ष का वनवास खत्म किया जाए।

राज्यसभा सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर किए जा रहे लगातार हमलों पर शाह ने कहा कि पार्टी इस पर राय देना जरूरी नहीं समझती। शाह ने यूपी के चुनावों पर कहा कि भाजपा का सपा से सीधा मुकाबला है

दो साल पूरा होने पर बोले शाह- मनाएंगे विकास पर्व

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-