narendra-modi_1463939637

केंद्र सरकार के दो साल पूरे होने पर अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच पेश करने के लिए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहारनपुर पहुंचे। शाम लगभग पांच बजे उन्‍होंने दिल्ली रोड स्थित कॉसमॉस कालोनी मैदान में विकास पर्व महारैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा कि मैं यूपी का सांसद हूं और यहां से लगाव है। आज ही के दिन दो साल पहले इसी वक्‍त पर राष्‍ट्रपति भवन में हम शपथ ले रहे थे और दो साल बाद आज में आपके सामने अपने काम का हिसाब देने आया हूं।

उन्‍होंने कांग्रेस और विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता सेवा मेरा दायित्‍व है मैं प्रधान सेवक हूं। दो साल में जनता ने हमे परखा है मेरी सरकार ने इस देश के गरीबों को न्‍याय दिया है। ये देश बदल रहा है पर कुछ लोगों का दिमाग नहीं बदल रहा है। दो साल में मुझ पर भ्रष्‍टाचार का एक आरोप नहीं लगा।

पीएम ने कहा की हमने राज्यो को ताक़त दी केंद्र ने 65%राज्यो का खजाना भरा है 35%केंद्र का उन्होंने कहा देश बदला है पर कुछ लोगो का दिमाग नहीं यदी किसान ने अपनी फसल काट कर रखी हो बाजार ले जा रहा हो प्राकृतिक आपदा होने पर बीमे की राशि मिलेगी क्या कभी 2 साल में किसी ने कोई ऐसी खबर सुनी हो की मोदी सरकार में किसी ने धन खाया हो तो बताओ लाखो के बीच कह रहा हूँ मोदी जी ने कहा उनके कहने पर 1 करोड़ ने गेस सब्सिडी छोड़ दी

समाज में पुरूषों की जगह महिलाओं की संख्‍या कम हो रही है बेटियों को कोख में ही मार दिया जाता है बेटियों को बढाने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान चलाया

दो साल पहले मैंने जब सत्ता संभाली तो 1400 करोड़ रुपये गन्ना किसानों का बकाया था। इसके भुगतान के लिए केंद्र ने राज्य सरकार को पैसा दिया। केंद्र का उद्देश्य राज्य सरकारों को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि मैं राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं और शुगर मिलों को चेतावनी देता हूं कि अब तक वे जो गन्ना किसानों से करते आए हैं, अब उसे नहीं करने दिया जाएगा। मिलें अब गन्ना किसानों के सामने टुकड़े फेंक कर अपना काम नहीं चला सकतीं। अब सिर्फ गन्ना किसानों का सात से आठ सौ करोड़ रुपये ही बकाया हैं।

अगर गन्ने से पांच से दस प्रतिशत तक इथेनॉल बनाया जाए तो गन्ना किसानों की दिक्कतें दूर होंगी और इनसे वाहन भी चलेंगे। कहा, मेरी कोशिश है कि साल 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो। प्रधानमंत्री फसल योजना का नरेंद्र मोदी ने लाभ भी गिनाया। लगे हाथ सॉयल हेल्थ कार्ड का भी जिक्र किया। बताया कि ग्र्राम पंचायतों को 2 लाख करोड़ देने की योजना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने गैस चूल्हे को अमीर आदमी की बपौती बना दिया था। लेकिन हमने इसे गरीबों के घर तक पहुंचाया है। भाषण के दौरान मोदी ने अपनी ईमानदारी की जनता-जनार्दन से मुहर लगवाई। हमारी सारी योजनाएं सभी के लिए हैं। इसमें धर्म-मजहब की बात बेमानी है।

 

देश बदल रहा लेकिन कुछ लोगों का दिमाग नहीं : मोदी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-