dinesh-karthik_1461508067

विराट कोहली (नाबाद 100) और केल राहुल (नाबाद 51) की नाबाद शतकीय साझेदारी की बदौलत आरसीबी ने गुजरात लायंस के समक्ष 20 ओवर में 2 विकेट पर 180 रन ठोंक डाले। जवाब में गुजरात की बल्लेबाजी और भी खतरनाक निकली। लायंस के बल्लेबाजों ने यह लक्ष्य 6 विकेट और 4 गेंद रहते ही हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर अपने होमग्राउंड बंगलोर में पहली बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की शुरुआत खराब रही। शेन वॉटसन 6 रन बनाकर चलते बने। हालांकि आरसीबी के लिए यह दिन खराब नहीं रहा।

इसके बाद खतरनाक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स 20 रन बनाकर आउट हुए। 59 के स्कोर पर दो विकेट गंवाने के बाद आरसीबी ने हार नहीं मानी और दोनों बल्लेबाजों ‌कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने नाबाद शतकीय साझेदारी पूरी की।

बंगलोर के दर्शकों को चौकों और छक्कों का पूरा आनंद देते हुए इन दोनों बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की गेंदों की धुनाई करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। विराट ने 63 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाया, तो राहुल ने 3 छक्के और 4 चौके समेत 51 नाबाद रन महज 35 गेदों पर बनाए।

वहीं, गेंदबाजी में गुजरात की ओर से सिर्फ धवल कुलकर्णी और प्रवीण तांबे ही एक-एक विकेट लेकर सफलता पाने वाले गेंदबाज रहे। रही बात अन्य गेंदबाजों की तो प्रवीण कुमार ने 9.33, ड्वेन ब्रावो ने 10.75 और शादाब जकाती ने 9.33 के औसत से रन लुटाए।

आरसीबी की खतरनाक बल्लेबाजी का जवाब गुजरात के लायंस ने और भी जोरदार दिया। ओपनर ड्वेन स्मिथ ने 2 छक्‍के और 3 चौके लगाकर 21 गेंदों में 32 रन बनाए। इतना ही नहीं ब्रैंडन मैकुलम ने तो 21 गेंदों में 42 रन बना डाले।

दोनों ओपनरों की अपनी भूमिका पूरी करने के बाद कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला और आरसीबी के गेंदबाजों पर लगातार प्रहार किए।

आरसीबी के तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन के लिए यह मैच अच्छा नहीं रहा। इस गेंदबाज का एक ओवर इनकी टीम के लिए महंगा साबित हुआ। मैच के 6 वें ओवर में इस गेंदबाज ने 25 रन लुटा दिए। इस आईपीएल का यह तीसरा सबसे महंगा ओवर भी है। सबसे महंगा ओवर सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आरसीबी के खिलाफ ही दे चुके हैं।

एक वक्त जहां पूरा मुकाबला गुजरात के पक्ष में लग रहा था, तभी 16 वें ओवर में फिरकी गेंदबाज यजुवेंद्र चहल ने कप्तान रैना को
चलता कर मैच का रुख पलटने की को‌शिश की। रैना ने 24 गेंदों में 28 रन बनाए। लेकिन दूसरी ओर कार्तिक आखिर तक नाबाद रहे। उन्होंने टीम को जीत दिलाकर ही दम छोड़ा। कार्तिक ने फिफ्टी ठोंकी।

दिनेश कार्तिक की फिफ्टी विराट की सेंचुरी पर भारी पड़ी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-