दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनने के लिए ‘दंगल’ को अभी कम से कम 200 करोड़ और कमाना होंगे। भारत में मिली कमाई और विदेश से मिले आंकड़ों को मिलाकर इसने कुल 610 करोड़ की कमाई कर ली है। यह शुद्ध नहीं, ग्राॅस कमाई है।

‘दंगल’ बाॅलीवुड की सबसे बड़ी हिट बनने की अोर है। ‘पीके’ की कुल कमाई 792 करोड़ है। ‘बजरंगी भाईजान’ ने 626 करोड़ कमाए थे। ‘दंगल’ को दुनियाभर से अभी तक 610 करोड़ रुपए मिल चुके हैं।

तीसरे शुक्रवार को हुई कमाई भी इसमें शामिल है। इसे बाॅक्स आॅफिस की दौड़ लगाते दो हफ्ते पूरे हो गए। बुधवार को ही इसने भारत में कमाई का 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया था।

बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन से ही इस फिल्म को बेहतरीन रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म हर दिन एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रही है।

इससे पहले 2016 में सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ ने ही बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया था। फिल्म की कुल कमाई 300.45 करोड़ रुपए थी। वैसे 13 जनवरी 2017 तक कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होना है। इसका फायदा भी ‘दंगल’ को मिलेगा।

पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर केंद्रित इस फिल्म में आमिर खान के साथ ही सान्या मल्होत्रा, फातिमा शेख, साक्षी तंवर जैसे कलाकार भी नजर आए हैं। विदेश में भी यह में कमाल की कमाई कर रही है।

‘दंगल’ को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने के लिए और चाहिए 200 करोड़

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-