pena_nieto_23_08_2016

मैक्सिको सिटी। मैक्सिको के राष्ट्रपति को अजीब हालात का सामना करना पड़ रहा है। उन पर अपनी कानून की डिग्री की थीसिस में चोरी की सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगा है। कुल मिलाकर अपने लोगों की कॉपी-पेस्ट की आदत के कारण इस राष्ट्रपति को आज दुनियाभर में नीचा देखना पड़ रहा है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, राष्ट्रपति एनरीक पेना निएटो की थीसिस में करीब तीस फीसदी सामग्री दूसरों से चुराई हुई है। हालांकि मामला बहुत पुराना है। निएटो ने 1991 में अपनी थीसिस जमा करवाई थी, लेकिन चोरी की सामग्री का खुलासा अब हुआ।

आरोप है कि निएटो की थीसिस में कई नामी लेखकों की लिखी बातों को ज्यों का त्यों शामिल कर लिया गया। उन लेखकों के नाम का भी कहीं जिक्र नहीं किया गया।

भारत में तब आए थे चर्चा में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में मैक्सिको की यात्रा पर गए थे। तब वहां एक घटनाक्रम ऐसा हुआ था कि जिसके चलते भारत में उनकी खूब चर्चा हुई थी।

दरअसल, पीएम मोदी और मैक्सिको के राष्ट्रपति ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी किया था। दोनों देशों के बीच सिक्युरिटी, इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और सोलर एनर्जी सेक्टर में एग्रीमेंट हुए।

बाद में दोनों नेता डिनर के लिए निकल गए थे। राष्ट्रपति निएटो खुद कार ड्राइव करके मोदी को रेस्टोरेंट ले गए, जहां दोनों ने डिनर किया।

थीसिस की चोरी में फंसे इस देश के राष्ट्रपति

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-