dhaka-attack_27_08_2016

ढाका। बांग्‍लादेश में चार आतंकी मार गिराए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में ढाका हमले का मास्‍टर माइंड भी मार गिराया गया है। उसका नाम तमीम अहमद चौधरी बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि वह जमाते उल मुजाहिदीन का फाइनेंसर था। इससे पहले बांग्‍लादेश के दो और धमाके और हमले में भी उसका हाथ था। शुरुआती जानकारी में बताया जा रहा है कि गुलशन इलाके में कैफे में हुए हमले में वह शामिल था।

गौरतलब है कि 1-2 जुलाई की रात को बांग्लादेश के होली आर्टिसन बेकरी में हुए आतंकी हमले में 17 विदेशियों समेत 22 लोग मारे गए थे। इसमें एक भारतीय युवती भी शामिल थी। 10 घंटे चली कार्रवाई में बांग्लादेशी सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया था, जबकि एक आतंकी पकड़ लिया गया था।

करीब 30 साल का चौधरी एक जुलाई को होली आर्टिजन रेस्त्रां पर और इसके छह दिन बाद उत्तरी शोलाकिया में ईद के लिए एकत्र भीड़ पर किए गए हमले का मास्टरमाइंड है। कनाडा से 2013 में लौटने के बाद से वह प्रतिबंधित जेएमबी का नेतृत्‍व कर रहा था।

पुलिस ने इससे पहले साउथ ढाका से 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नारायणगंज के पाइकपारा में एक घंटे तक गोलीबारी का सामना किया। बांग्लादेश नेशनल पुलिस चीफ एकेएम शाहिदुल हक ने बताया कि हमें पूरा यकीन है कि तमीम चौधरी मारा गया है।

बांग्लादेश की रैपिड ऐक्शन बटैलियन (आरएबी) उसकी तलाश कर रही थी। बीच में उसके भारत में भी छिपे होने की खबरें आ रही थीं।

 

ढाका हमले का मास्टर माइंड बांग्लादेश में मारा गया

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-