trump-hillary-row_20161028_113316_28_10_2016

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव अब लगभग अंतिम दौर में पहुंच चुका है। आठ नवंबर को होने वाले इस चुनाव से पहले रिपब्लिकन और डेमाक्रेट उम्मीद्वार के बीच आरोपप्रत्यारोप का सिलसिला लगातार जारी है। इस बीच डेमाक्रेट पार्टी ने रिपब्लिकन पार्टी और इसके उम्मीदवार डोनाल् ट्रंप पर मतदाताओं को डराने का आरोप लगाते हुए न्यू जर्सी की फेडरल कोर्ट में एक अपील दायर की है।

इसमें आरोप लगाते हुए कहा गया है कि रिपब्लिकन पार्टी और डोनाल् ट्रंप मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए डराधमका रहे हैं। डेमाक्रेट नेशनल कमेटी की तरफ से दायर यह याचिका रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के खिलाफ दायर की गई है। इसमें कहा गया है कि ट्रंप समेत उनके सलाहकार भी अल्पसंख्यक मतदाताओं को अपने पक्ष में या फिर उनके खिलाफ वोट करने के लिए धमका रहे हैं। इस याचिका के मुताबिक यह तमाम लोग इन लोगों को इस वर्ष वोट ने देने के लिए भी धमका रहे हैं।

याचिका में कोर्ट से आरएनसी को फंड उपलब् कराने को भी गुहार लगाई गई है। साथ ही इसमें अब तक खर्च हुए पैसे का ब्यौरा मांगते हुए यहां तक कहा गया है कि इस खर्च को आरएनसी से वापस लिया जाना चाहिए, क्योंकि इसका उपयोग पार्टी गलत तरीके से कर रही है। याचिका में यह भी कहा गया है कि रिपब्लिकन इससे पहले 1981 में भी इसी तरह का काम कर चुके हैं।

डरा-धमका कर मतदाताओं को कर रहे अपने पक्ष में

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-