assange_17_10_2016

इक्‍वाडोर। रविवार को ट्विटर इक्‍वाडोर के दूतावास में राजनीतिक शरण लेकर रह रहे विकीलीक्‍स के संस्‍थापक जूलियन असांजे की मौत की खबरों से भर गया। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने असांजे को मृत मानकर उनकी मौत के लिए प्‍लेबॉय स्‍टार पामेला एंडरसन को इसके लिए जिम्‍मेदार भी ठह‍रा दिया।

हालांकि बाद में विकीलीक्‍स ने अपने आध‍िकारिक अकाउंट से ट्वीट कर असांजे की मौत की खबरों को अफवाह बताया और कहा कि वो बि‍ल्‍कुल ठीक हैं।

खबरों के अनुसार यह सब तब शुरू हुआ जब रविवार रात को विकीलीक्‍स के आधिकारिक अकाउंट से कुछ ट्वीट हुए, इन ट्वीट्स में कोई टेक्‍स्‍ट ना होकर केवल कोड थे।

इन ट्वीट्स को देखते ही कुछ यूजर्स ने ट्विटर, रेडीट और अन्‍य सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अनुमान लगाना शुरू कर दिया कि यह ट्वीट ‘डेड मेन स्व‍िच’ का नतीजा हैं।

इसके बाद यह अफवाह फैलने लगी की असांजे की मौत हो चुकी है। एक यूजर ने लिखा है कि जो ट्वीट हुआ है वो डेड मेन्‍स कोड है। अगर विकीलिक्‍स को कुछ होता है तो वो सभी डॉक्‍यूमेंट सिस्‍टम में भेज देगा। इस दौरान कुछ लोगों ने तो असांजे की मौत के लिए पामेला एंडरसन को दोषी ठहराना शुरू कर दिया।

दरअसल पामेला शनिवार को असांजे से मिलने दूतावास गई थीं। उस दौरान उनके हाथ में यूके की मशहूर सेंडविच शॉप का बैग था। बाद में एनिमल राइट्स के लिए काम करने वाले एक वकील ने ब्रिटिश मीडिया को बताया कि पामेला असांजे के लिए वेज लंच लेकर गई थीं। पामेला ने बाद में मजाक में कहा, वो बोले मैंने वेज खाना खिलाकर उन पर अत्‍याचार किया।’

लोगों ने इस मजाक का सच मान लिया और एक यूजर ने लिखा की असांजे के ठीक होने की खबरों को सच मत मानों, क्लिंटन मशीन बॉडी डबल्‍स को लेकर सक्षम है। पामेला एंडरसन को गिरफ्तार करो।

इन खबरों और ट्वीट्स के बीच विकीलीक्‍स ने रविवार देर रात फिर से अपने अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि असांजे का इंटरनेट लिंक स्‍टेट पार्टी द्वारा जानबूझकर प्रभावित किया गया था लेकिन उसे हमने ठीक कर लिया है। इसके बाद विकीलीक्‍स ने यह भी साफ किया कि असांजे बिल्‍कुल ठीक हैं।

 

ट्विटर पर उड़ी जूलियन असांजे की मौत की अफवाह,

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-