trump 11 11 2016

डोनाल्‍ड ट्रंप अमेरिकी चुनाव जीतकर राष्‍ट्रपति घोषित हो चुके हैं। चुनाव से पहले ट्रंप ने अपनी रैलियों में मुस्लिमों को लेकर अपना नजरिया दिखाया था और अब चुनाव में जीत के बाद उनके समर्थक इस पर अमल करते नजर आ रहे हैं।

खबरों के अनुसार ट्रंप के जीतते ही अमेरिका में मुस्लिम महिलाओं पर हमले शुरू हो गए हैं और कई जगहों पर उनके साथ छेड़छाड़ के अलावा हिजाब खींचने की घटनाएं सामने आई हैं। इन महिलाओं ने आरोप लगाया है कि हिजाब खींचने वाले और कोई नहीं बल्कि ट्रंप के समर्थक थे।

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार घटना को लेकर एक महिला अमांडा शोरे ने फेसबुक पोस्‍ट की है जिसमें उसने लिखा है कि वो बाजार कुछ सामान खरीदने गई थी। जब वो कार से उतरकर स्‍टोर की तरफ जा रही थी तभी बड़ी से हैट पहने एक व्‍यक्ति ने उसका स्‍कार्फ पकड़ा और पूछा कि क्‍या वो डरी हुई है। इतना सुनते ही महिला वहां से घबराकर कार में बैठी और घर लौट आई। उसने लिखा है कि उसे अब इस देश में और सुरक्षित महसूस नहीं हो रहा।

इसी तरह एक अन्‍य महिला ने ट्विटर पर लिखा है कि ट्रंप समर्थकों ने मेरा हिजाब खींचने की कोशिश की। यह अब सिर्फ मजाक नहीं रह गया है, सभी अश्‍वेत अब निशाने पर हैं।

वहीं मेहरीन नाम की एक यूजर ने लिखा कि जब में प्‍लेटफार्म पर हिजाब पहने जा रही थी तो एक गोरे व्‍यक्ति ने आकर कहा कि अब तुम्‍हारा वक्‍त खत्‍म हो चुका है।

धीरे-धीरे सोशल मीडिया में इस तरह के संदेशों की बाढ़ आ गई। इसका असर कुछ ऐसा हुआ है कि डर के चलते अमेरिकी मुस्लिम महिलाओं ने‍ हिजाब से किनारा करना शुरू कर दिया है।

ट्रंप समर्थकों ने खींचे मुस्लिम महिलाओं के हिजाब

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-