_92600916_melania_trump

वॉशिंगटन। न्यूयॉर्क में मिलेनिया और बैरन ट्रम्प की सुरक्षा करदाताओं के लिए किसी सदमे से कम नहीं होगी। पहली महिला और पहले बेटे की योजना न्यूयॉर्क शहर में रहने की है, जबकि डोनाल्ड ट्रम्प वाशिंगटन डीसी में जाएंगे।

अनुमान है कि उनकी सुरक्षा पर सीक्रेट सर्विस और पुलिस संरक्षण के लिए रोजाना करदाताओं पैसे से 10 लाख डॉलर खर्च होंगे। राष्ट्रपति के रूप में ट्रम्प के चयन के साथ ही यह खर्च होना शुरू हो गया है।

WNG की रिपोर्ट में कहा गया है कि रोजाना 10 लाख डॉलर खर्च होना गर्मी तक जारी रहेगा और उसके बाद भी इसमें कोई कमी नहीं आएगी। बैरन ट्रम्प का स्कूल जून तक खत्म नहीं होगा। यही वजह है कि वह और उनकी मां अभी बाहर नहीं जाएंगी।

न्यूयार्क पुलिस विभाग का मुख्य काम जनता के मूवमेंट पर नजर रखना और किसी भी संदिग्ध गतिविधि का पता लगाना है। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासिओ प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बार कह चुके हैं कि डोनाल्ड ट्रम्प और उनके पूरे परिवार के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने भारी काम है। निर्वाचित राष्ट्रपति के मामले में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।

ट्रंप का बिजनेस और रहने वाले क्वार्टर मैनहट्टन के बीच में स्थित हैं। ट्रम्प टॉवर घनी आबादी वाले क्षेत्र में है और इस इमारत में प्रवेश करने के कई रास्ते हैं। मिडटाउन में चुनाव के बाद से ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्थानीय व्यवसायों और निवासियों के लिए यह बढ़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था तकलीफ पैदा कर रही है।

 

ट्रंप के बीवी-बेटे की सुरक्षा US को पड़ेगी बहुत भारी

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-