वॉशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप का व्हाइट हाउस में पहला दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। ट्रंप के पहले दिन के फैसलों में ओबामाकेयर को खत्म करना, इंडस्ट्री के नियमों को बदलना, वैध दस्तावेजों के बिना अमेरिका में रह रहे लोगों को निकालना और विभिन्न व्यापारिक सौदों को रद्द करना शामिल है। इसके अलावा वो मैक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने का भी फैसला लेंगे।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल नॉर्थ कैरोलिना में एक चुनावी रैली में ट्रंप ने कहा था, ‘ओवल ऑफिस में पहले दिन मैं बराक ओबामा की कथित तौर पर खतरनाक नीतियों को रद्द करने में बिताऊंगा। मैं पहले दिन से ही बदलाव करना शुरू कर दूंगा। हर गैरकानूनी आदेश को रद्द कर अपने देश में कानून का शासन बहाल करूंगा।’

ट्रंप के बयानों से ऐसा लगता है कि कुछ आदेश एक झटके के साथ बदले जा सकते हैं जबकि दूसरी नीतियों में बदलाव कुछ महीनों में किए जाएंगे।

विशेषज्ञों के मुताबिक, एक बात साफ है कि शपथ लेने के बाद 70 साल के अरबपति ट्रंप एक साथ कई मोर्चों पर सक्रिय दिखेंगे। इमिग्रेशन अटॉर्नी डेविड लियोपोल्ड का कहना है, ट्रंप ने करीब एक दर्जन कामों को पहले से तय कर रखा है, जिन्हें वे अपनी प्रेसिडेंसी के पहले कुछ घंटों में अंजाम देंगे।

ट्रंप का पहला दिन, रद्द करेंगे ओबामा के कई आदेश

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-