rohit-sharma-mi-virat-kohli_1461219792

आईपीएल के 14वें मुकाबले में जब आरसीबी और मुंबई की टीमें आमने-सामने हुईं तो टीमों के साथ-साथ दोनों टीमों के कप्तानों पर बड़ा दांव देखा जा रहा था। लेकिन बाजी अंततः मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के हाथ जब उनकी अगुवाई में विराट कोहली की टीम को 12 गेंद शेष रहते ही 6 विकेट से हरा दिया।

कोहली की कप्तानी में आरसीबी की यह लगातार हार है जबकि हार के बाद मुंबई की टीम को शानदार जीत मिली है।

भारत की टेस्ट टीम के कप्तान कोहली (33) आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं लेकिन मुंबई के खिलाफ मैच में उनके लिए बहुत कुछ अच्छा नहीं रहा। क्रिस गेल की अनुपस्थिति में लोकेश राहुल के साथ कोहली पारी की शुरुआत करने आए और 32 रनों की साझेदारी के बाद एबी डीविलियर्स (29) के साथ 59 रनों की साझेदारी की थी लेकिन टीम मध्य क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी से 170 रन ही बना पाई।

मुंबई ने रोहित के शानदार 62 रनों की पारी के दम पर 2 ओवर शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। जीत के साथ-साथ रोहित ने मैच में फिफ्टी भी लगाई जो आईपीएल करियर में उनकी 27वीं फिफ्टी पारी है। इस तरह से वह गौतम गंभीर के सर्वाधिक 28 फिफ्टी के बेहद करीब आ गए हैं। गंभीर ने पिछले दिनों लगातार 2 फिफ्टी ठोंककर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

रोहित ने अंबाती रायडू (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की जो आईपीएल के इस सत्र में उसकी ओर से यह सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

टीम ही नहीं कप्तानों पर भी था दांव, बाजी लगी रोहित के हाथ

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-