India Vs England 1st Test Rajkot Day 4

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे दिन 4 विकेट पर 319 रन से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विराट और रहाणे ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 30 रन जोड़े लेकिन अंसारी की एक अंदर आती गेंद पर रहाणे गच्चा खा गए और इसके साथ ही  भारत को दिन का पहला और पहली पारी में 5वां झटका लगा। इसके बाद अच्छी लय में नजर आ रहे कप्तान विराट कोहली राशिद की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए। विराट केवल 40 रन बना सके। फिलहाल टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 411  रन बना लिए हैं। अश्विन 27 और साहा 28 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच 103 गेंदों में 50 रनों की साझेदारी हो गई है। भारत अभी भी इंग्लैंड के 537 रनों के स्कोर से 126 रन पीछे है।

इंग्लैंड की ओर से अंसारी और राशिद ने 2-2 और स्ट्रोक- ब्रॉड ने 1-1 विकेट हासिल किए। टेस्ट क्रिकेट में विराट पहली बार हिट विकेट आउट  हुए हैं। इससे पहले वह साल 2011 में वनडे क्रिकेट में हिट विकेट हो चुके हैं। विराट टेस्ट क्रिकेट में हिट विकेट होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान हैं।

भारत ने चार विकेट खोकर 319 रन बना लिए थे। टीम इंडिया इंग्लैंड से 537 रनों के स्कोर से  218 रन पीछे थी।
तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा (124) और मुरली विजय (126) ने शतक जमाए।  हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक दोनों शतकवीर पवेलियन लौट गए, मगर दोनों ने संयम और तकनीक के साथ बल्लेबाजी का शानदार प्रदर्शन किया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 209 रन जोड़े। नाइटवॉचमैन के रूप में आए अमित मिश्रा खाता खोले बिना ही अंसारी की गेंद पर पवेलियन लौट गए।

तीसरे दिन  इंग्लैंड के गेंदबाज विकेट के लिए तसरते नजर आए। विजय और पुजारा ने टेस्ट क्रिकट के अनुकुल गजब के शॉट खेले और बॉलरों को खूब तंग किया। इंग्लैंड के लिए ब्रॉड, स्टोक्स, अंसारी और राशिद को 1-1 विकेट मिला।

टीम इंडिया के 400 रन पूरे, अश्विन और साहा ने संभाला मोर्चा

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-