michel crark's all time dream team

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अपनी ऑलटाइम वर्ल्ड इलेवन टेस्ट टीम चुनी है। इस टीम में जगह पाने वाले सचिन तेंदुलकर इकलौते भारतीय  खिलाड़ी हैं। लेकिन क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न को अपनी टीम का कप्तान बनाया है। जबकि श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन को टीम का 12वां खिलाड़ी चुना है।

क्लार्क ने अपनी ड्रीम टीम में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को जगह दी है। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के सात खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं, भारत, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी को क्लार्क ने टीम में चुना है।  वहीं क्लार्क ने दो दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है।

क्लार्क ने पारी की शुरूआत करने की जिम्मेदारी माइकल स्लेटर और मैथ्यू हेडन को सौंपी है। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ऑस्ट्रेलिया को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग को चुना है। क्लार्क ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सचिन तेंदुलकर को सौंपी है। जबकि पांचवें स्थान पर महान कैरेबियाई बल्लेबाज ब्रायन लारा बल्लेबाजी करेंगे।

दुनिया के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में शुमार दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस को क्लार्क ने छठे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए चुना है। जबकि दुनिया के सर्वकालिक विकेटकीपरों में से एक एडम गिलक्रिस्ट को क्लार्क ने अपनी टीम मे भी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी है।

 

जो कभी कप्तान नहीं रहा, उसे संन्यास के बाद चुना कप्तान

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-