chyna_death_

रेसलिंग का खेल भारत में बहुत देखा जाता है। भले ही इसके नकली होने की चर्चा हो, लेकिन इसके पहलवानों के प्रति युवाओं में बहुत रुझान है। पुरुषों के प्रभुत्व वाले इस खेल में महिला पहलवान चीना के खूब चर्चे रहे, जिससे लड़ने में पुरुष पहलवान भी डरते थे। मगर शोहरत की बुलंदिया छूने वाली इस पहलवान ने 46 साल की उम्र में अपने ही घर में गुमनामी में दम तोड़ दिया। लोगों को मौत की सूचना भी सोशल मीडिया से मिली। माना जा रहा है कि ज्यादा ड्रग्स लेने के कारण मौत हुई।

15 साल से पेशेवर रेसलर : जोआन लाउरर उर्फ चीना 15 साल की उम्र में पेशेवर रेसलर बनीं। ट्रिपल एच (पॉल माइकल लेवस्की) के साथ उनकी टीम बहुत प्रसिद्ध थी। हालांकि टैग टीम चैंपियनशिप में वे ट्रिपल एच से भी लड़ीं। चीना ने 1999 और 2000 में इंटरनेशनल चैंपियनशिप जीत इतिहास रचा, क्योंकि ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहली और एकमात्र महिला रेसलर थीं।

वह 2001 में 231 दिनों तक महिला चैंपियन भी रहीं। 14 अक्टूबर, 2014 को मासाहीरो चोनो से हारने के बाद उन्हें सदमा लगा और उन्होंने 26 अक्टूबर 2002 को अपनी आखिरी फाइट की और फिर अभिनय की ओर रुख कर लिया।

रेसलिंग छोड़ बनीं पोर्न स्टार : रेसलिंग से दूरी बनाते हुए उन्होंने मॉडलिंग और बॉडीबिल्डिंग भी की। 2000 और 2002 में उनकी नग्न तस्वीर प्लेबॉय मैग्जीन में छपी। 2004 में अपने बॉयफ्रेंड के साथ सेक्स टेप भी बनाया और पोर्न फिल्मों की अभिनेत्री बन गईं।

 

जिससे पुरुष पहलवान भी नहीं जीत पाते थे, वह ड्रग्स से हारी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-